बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गोपालगंज में अवैध कब्ज़ा किये 16 जमीनों पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, अतिक्रमणकारियों ने किया जमकर हंगामा

गोपालगंज में अवैध कब्ज़ा किये 16 जमीनों पर चला प्रशासन का बुलडोज़र, अतिक्रमणकारियों ने किया जमकर हंगामा

GOPALGANJ : जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के चौराव गांव में अतिक्रमणकारियों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए कुल 16 अतिक्रमित जमीन को खाली करा लिया है। जिला प्रशासन द्वारा अतिक्रमण करने वाले लोगों को पूर्व में ही नोटिस जारी कर उनसे सामान को हटाने और अतिक्रमण खाली करने का निर्देश दिया गया था। 

इस मौके पर कुचायकोट अंचल के अंचलाधिकारी के नेतृत्व में स्थानीय थाना के साथ भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मौके पर पहुंचे और अतिक्रमणकारियों को हटाकर जमीन को खाली कराया। इस दौरान, कुछ अतिक्रमणकारियों ने विरोध प्रदर्शन भी किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कर दिया।

इस सन्दर्भ  में सदर अनुमंडल पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार ने बताया की सरकारी रास्ते के जमीन पर कुछ लोगों ने कब्जा कर अपना मकान बना लिया था। काफी वर्षो से अतिक्रमण कर रह रहे थे। जिसके बाद मंगलवार को हाईकोर्ट के निर्देशनुसार चौराव गांव के  कुल 18 मकान को चिन्हित किया गया है जिसमे कुल 16 मकान को जेसीबी के माध्यम से ध्वस्त कर अतिक्रमित जमीन को खाली कराया गया है।

इस पूरी प्रक्रिया का वीडियो ग्राफी भी कराई गई है। अतिक्रमण को खाली कराने के लिए पूर्व  में ही लोगों को नोटिस जारी किया गया था। जिला प्रशासन ने स्पष्ट कर दिया है कि वे किसी भी तरह के अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं करेंगे और ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।अतिक्रमण करने वाले लोगों को पहले ही नोटिस जारी कर दिया गया था, जिससे उन्हें अपने सामान को हटाने और अतिक्रमण खाली करने का मौका मिला।

गोपालगंज से मनान अहमद की रिपोर्ट

Suggested News