बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह आए जेल से बाहर, अब लोकसभा चुनाव में पत्नी को जीत दिलाने उतरे मैदान में

बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह आए जेल से बाहर, अब लोकसभा चुनाव में पत्नी को जीत दिलाने उतरे मैदान में

DESK. पत्नी की चुनावी जीत सुनिश्चित करने बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह जेल से बाहर आकर मैदान में उतर चुके हैं. पिछले सप्ताह इलाहाबाद उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद पूर्व सांसद धनंजय सिंह को बुधवार को बरेली जेल से रिहा कर दिया गया। जौनपुर में एमपी-एमएलए अदालत ने 6 मार्च को सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को 2020 के अपहरण और जबरन वसूली मामले में सात साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई।

पूर्व सांसद को जौनपुर जिला जेल में बंद किया गया था और बाद में उन्हें बरेली जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने शनिवार को सिंह को जमानत दे दी, लेकिन जिला अदालत द्वारा पारित सात साल की जेल की सजा को निलंबित करने या रोक लगाने की उनकी याचिका खारिज कर दी। सिंह और उनके सहयोगी संतोष विक्रम को जिला अदालत ने नमामि गंगे परियोजना प्रबंधक अभिनव सिंघल के अपहरण और जबरन वसूली में शामिल होने के लिए दोषी पाया था।

धनंजय सिंह ने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2020 में जौनपुर जिले में नमामि गंगे परियोजना में भ्रष्टाचार उजागर करने पर उनके खिलाफ फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया था. सिंह को जमानत पर रिहा कर दिया गया है लेकिन जिला अदालत में सजा सुनाए जाने के कारण वह चुनाव नहीं लड़ सकते। बाहुबली धनजंय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार के रूप में जौनपुर संसदीय क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं।

जौनपुर में, भाजपा ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री कृपा शंकर सिंह को मैदान में उतारा है, जबकि सपा ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन (एनआरएचएम) घोटाले में आरोपी बसपा के पूर्व मंत्री बाबू सिंह कुशवाहा को मैदान में उतारा है। 2009-2014 के बीच जौनपुर से बीएसपी सांसद रहे धनंजय सिंह ने कहा कि जेल से रिहा होने के बाद वह जौनपुर आएंगे. उन्होंने अपनी पत्नी को लोकसभा चुनाव के लिए शुभकामनाएं दीं. जौनपुर में लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को मतदान होगा. 

Suggested News