बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अवैध बालू खनन पर पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई, बालू लोडेड 11 हाइवा ट्रक, 5 ट्रैक्टर सहित दो तस्कर को किया गिरफ्तार

अवैध बालू खनन पर पटना पुलिस की बड़ी कार्रवाई,  बालू लोडेड 11 हाइवा ट्रक, 5 ट्रैक्टर सहित दो तस्कर को किया गिरफ्तार

PATNA: बिहार में अवैध बालू घाट पर बालू खनन पर रोक के बावजूद धड़ल्ले से कारोबार चल रहा है। बालू माफ़ियाओं लगातार गंगा नदी घाट से बालू का खनन कर बाजार में खुलेआम बेच रहे हैं। जिससे बिहार सरकार को राजस्व में भारी नुकसान उठाना पड़ रहा था। साथ ही पर्यावरण को भी क्षति पहुंच रही है। वहीं इसी को लेकर पटना पुलिस लगातार कार्रवाई भी कर रही है। 

वहीं पुलिस को सूचना मिल रही थी कि गंगा नदी से अवैध बालू का खनन बालू माफियाओं के द्वारा किया जा रहा है। इसी सूचना के तहत डीएसपी पंकज कुमार मिश्रा थानाध्यक्ष सुनील भगत ने एक टीम गठित करते हुए मनेर के शेरपुर स्थित गंगा नदी बालू घाट पर छापेमारी की। इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने अवैध बालू  खनन में संलिप्त ग्यारह  हाईवा ट्रक, पाँच ट्रैक्टर, एक लोडर, एक फोकलेन मशीन समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

इस कार्रवाई में अंधेरे का फायदा उठाते हुए बालू माफिया भागने में सफल रहे हैं। पूरी घटना की जानकारी देते हुए डीएसपी पंकज कुमार मिश्रा ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही थी कि गंगा नदी से बालू का अवैध खनन किया जा रहा है। इसी सूचना के तहत यह कार्रवाई की गई है। जिसमें 11 हाईवा ट्रक, 5 ट्रैक्टर, एक लोडर, एक पॉकलेट मशीन सहित दो लोगों की गिरफ्तारी की गई है और लोग को चिह्नित किया जा रहा है। प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आगे की कार्रवाई की जा रही है। य़ह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

पटना से सुमित की रिपोर्ट 

Suggested News