बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BREAKING: बेगूसराय में सुबह सुबह अपराधियों ने वकील को उतारा मौत के घाट, रंगदारी नहीं देने पर कुल्हारी से काटा

BREAKING: बेगूसराय में सुबह सुबह अपराधियों ने वकील को उतारा मौत के घाट, रंगदारी नहीं देने पर कुल्हारी से काटा

BEGUSARAI: बेगूसराय से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां बेखौफ अपराधियों ने सुबह सुबह अधिवक्ता को मौत के घाट उतार दिया है। अपराधियों ने कुल्हाड़ी से काट कर वकील की निर्मम हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि अपराधियों ने 2 लाख रुपए की रंगदारी के लिए अधिवक्ता को मौत के घाट उतारा है। वहीं इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया है।  वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल  है।

दरअसल, यह मामला बेगूसराय के बलिया थाना क्षेत्र के मिर्जापुर वार्ड नंबर 10 का है। जहां दिन दहाड़े अपराधियों ने अधिवक्ता की निर्मम हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि अपराधियों ने वकील से 2 लाख रुपए रंगदारी मांगी थी, जो नहीं देने पर आज वकील को मौत के घाट उतार दिया है। मालूम हो कि, बिहार में अपराधियों का मनोबल बढ़ता नजर आ रहा है। अपराधी एक के बाद एक अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। मृतक की पहचान बलिया थाना क्षेत्र के मिर्जापुर डीह गांव निवासी विष्णु देव महतो के पुत्र निरंजन कुमार महतो (50)वर्ष के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में मृतक के पुत्र अविनाश कुमार ने बताया की आज सुबह मेरे पापा शौच करके आए और कोर्ट जाने के लिए तैयार होने से पहले दरवाजे पर बैठे हुए थे। इसी दौरान मनोज महतो एवं निवेश महतो सहित बगल के ही तीन-चार लोग आए और ईंट एवं कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिसमें एक कुल्हाड़ी सर पर लगते ही मौत हो गई तथा सभी आरोपी फरार हो गए। मृतक के पुत्र का कहना है कि मेरे पापा ने अपनी जमीन बेची थी लेकिन बगल के ही दबंग मनोज महतो द्वारा दो लाख रुपए रंगदारी देने की मांग की जा रही थी। दबंग प्रवृत्ति के यह लोग आज भी आए और दो लाख रंगदारी देने को कहा। जिस पर पापा ने कहा कि मैं बलिया कोर्ट में काम करता हूं और कोर्ट जाने का टाइम हो गया है, आकर बात करता हूं। 

लेकिन वह लोग कुछ सुनने को तैयार नहीं थे और दो लोगों ने पकड़ लिया तथा एक ने ईंट एवं एक ने कुल्हाड़ी चला दिया इसी में घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इधर, घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश है। घटना की सूचना मिलते ही पहुंची बलिया थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन कर रही है। शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है। अधिवक्ता अमरेंद्र कुमार अमर ने कहा कि निरंजन कुमार महतो बलिया में प्रैक्टिस करते थे। उन्होंने अपनी प्रॉपर्टी बेची थी, लेकिन भू-माफियाओं का आतंक था। उसी को लेकर दो लाख रंगदारी की मांग की जा रही थी। आज सभी लोग प्लानिंग करके आए, इन्होंने विरोध किया तो कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी गई। इस संबंध में बलिया थानाध्यक्ष राम कुमार सिंह ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट...

Suggested News