बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर कोर्ट में के के पाठक के खिलाफ 302 के तहत दायर हुआ परिवाद, शिकायतकर्ता ने लगाया आरोप- कहा गलत नीतियों से गयी शिक्षक की जान

मुजफ्फरपुर कोर्ट में के के पाठक के खिलाफ 302 के तहत दायर हुआ परिवाद, शिकायतकर्ता ने लगाया आरोप- कहा गलत नीतियों से गयी शिक्षक की जान

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर जिला के महावीर उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, मटिहानी के शिक्षक डॉ. अविनाश कुमार अमर की स्कूल से घर लौटने के दरम्यान लू लगने के कारण असामयिक मृत्यु हो गयी। परिजनों ने बताया की वह मटिहानी में वर्ष 2014 से ही इतिहास के शिक्षक थे। विद्यालय में गर्मी की छुट्टी नहीं दी गयी है। कमजोर विद्यार्थियों के लिए विशेष कक्षा चलानी है। 

अविनाश अपनी बाइक से मुजफ्फरपुर शहर स्थित अपने घर सिकंदरपुर लौट रहे थे। इसी बीच उनकी तबियत बिगड़ी और उनकी तबियत मौत हो गयी। अविनाश मूल रूप से हथौड़ी थाना के नरमा कफेन गांव के रहने थे। माता-पिता की देखभाल के लिए शहर में रहते थे। उनके परिवार में एक पुत्र और एक पुत्री हैं, शिक्षक की पत्नी सीतामढ़ी जिले में बाल विकास परियोजना में पर्यवेक्षिका है। 

इस मामले को लेकर दिवंगत शिक्षक के साले परितोष कुमार ने मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में मंगलवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक, मुजफ्फरपुर के जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और जिला शिक्षा पदाधिकारी अजय कुमार सिंह के ऊपर 302, 120B/ 34 के तहत परिवाद दायर किया है। 

परितोष कुमार का कहना है कि भीषण गर्मी में भी केके पाठक की गलत नीति और आदेश के कारण स्कूल खोलकर उनके बहनोई को आदेश का पालन करना पड़ रहा था। जिसके कारण उनकी मृत्यु हुई है। परिवाद दायर कर उन्होंने कोर्ट से उचित कार्रवाई करने की मांग की है।


Suggested News