बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दहेज नहीं मिलने पर चार साल तक पत्नी को मायके में छोड़ा, कोर्ट के आदेश पर कराई विदाई तो फिर कर दी पिटाई

दहेज नहीं मिलने पर चार साल तक पत्नी को मायके में छोड़ा, कोर्ट के आदेश पर कराई विदाई तो फिर कर दी पिटाई

MUZAFFARPUR : पति पत्नी के रिश्ते को सबसे पवित्र रिश्ता माना जाता है लेकिन उसी रिश्ते में विश्वास और प्रेम न हो तो बाकी रिश्तों का क्या कहना। यहां आज भी बच्चे पैदा नहीं होने के लिए महिला को ही जिम्मेदार माना जाता है और ससुराल में प्रताड़ना का सामना करना पड़ता है। मुजफ्फरपुर जिले में ऐसी ही एक घटना सामने आई है। यहां शादी के छह साल बाद भी बच्चा नहीं होने के कारण एक विवाहिता की उसके ही पति ने जान लेने की कोशिश की है। मामले में पुलिस ने दखल देते हुए दोनों  को पूछताछ के बाद उनके परिजनों के हवाले कर दिया है।

 पूरा मामला मुजफ्फरपुर जिले के औराई थाना क्षेत्र के घनशायमपुर पंचायत के वेशी गांव का है जहां की रहने वाली अशोक ठाकुर की पुत्री मधु कुमारी की शादी 2018 में सीतामढ़ी जिले के पुपरी थाना क्षेत्र के रहने वाले दीपक कुमार के साथ हुआ था। वहीं शादी के बाद से ही मधु को ससुरालवालों द्वारा दहेज के लिए प्रताड़ित और उसके साथ मारपीट किया जाने लगा। इसके बाद भी  किसी तरह मधु दो सालो तक सुसराल में ही रही। लेकिन सुसराल बालो का जब अत्याचार दिन पर दिन बढ़ने लगा तो मधु परेशान होकर अपने मायके आ गई।

चार साल तक मायके में रही

 तबसे मधु पिछले चार साल से अपने मायके में ही रह रही थी। वहीं ससुरालवालों के खिलाफ मधु द्वारा दहेज उत्पीड़न का मामला मुजफ्फरपुर के कोर्ट में चार साल पूर्व दर्ज कराया गया था अब मामले में कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए मधु के पति को आदेश दिया था कि अपनी पत्नी को मायके से लाकर अपने साथ अपने घर पर रखे। वहीं कोर्ट द्वारा ज़ारी आदेश के बाद आज़ मधु का पति दीपक कुमार अपने सुसराल पहुंचा और अपने पत्नी को लेकर अपने घर के लिए निकल गया।

रास्ते में शुरू की मारपीट

 वही एक बार फिर अपने पत्नी को सुसराल से लेकर निकलते ही मधु का पति गाडी में ही मधु के साथ मारपीट करने लगा। इसी बीच मामले की सुचना औराई थाने की पुलिस को मिली जिसके बाद औराई थाना की पुलिस ने पति पत्नी को पूछताछ के लिए थाना पर लाया ।वही मामले में औराई थाना प्रभारी रूपक कुमार ने बताया कि थाना क्षेत्र में एक पति पत्नी द्वारा मारपीट किए जाने की सूचना प्राप्त हुई थी। जिसके बाद दोनो पति पत्नी को पुछताछ के लिए थाना लाया गया था पूछताछ के बाद दोनो को परीजनो के हवाले कर दिया गया है।

रिपोर्टर/मणि भूषण शर्मा

Suggested News