बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

किशनगंज में खाना बनाने के दौरान लगी आग, परिवार के 4 लोगों की मौत, 2 का चल रहा इलाज, इलाके में पसरा मातमी सन्नाटा

किशनगंज में खाना बनाने के दौरान लगी आग, परिवार के 4 लोगों की मौत, 2 का चल रहा इलाज, इलाके में  पसरा  मातमी सन्नाटा

किशनगंज- गर्मी के कारण बिहार में आग लगने की घटनाएं बढ़ गईं हैं. प्रतिदिन कहीं न कहीं से आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. चार दिन पहले ही पटना के एक होटल में आग लगने से छह लोगों की मौत हो गई थी.वहीं किशनगंज जिले में मंगलवार की रात को बड़ा हादसा हुआ जिसमें परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी. जिले के नगर पंचायत पौआखाली स्थित वार्ड संख्या 11 के ननकार गांव में बीती रात खाना पकाने के दौरान रसोई गैस सिलिंडर में लीकेज के कारण लगी आग में झुलसकर मां सहित तीन मासूम बच्चों की इलाज के दौरान मौत हो गई है.

आग में जलकर चोर लोगों की मौत हो गई तो दो अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हालत में इलाजरत हैं. घटना के बाद घायलों को सबसे पहले इलाज के लिए अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पौआखाली लाया गया जहां से एंबुलेंस के जरिए उन्हें किशनगंज रेफर कर दिया गया. इनकी स्थिति को गंबीर देखते हुए पूर्णियां रेफर कर दिया गया , जहां जीएमसीएच अस्पताल में इलाज के दौरान चारो की मौत हो गई .

वहीं मृतकों के गांव परिवार में कोहराम मचा है. इस हादसे को लेकर पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है. मृतका का पति यूपी के मेरठ में काम करता है. हादसे की सूचना मिलते ही मेरठ से पूर्णिया के लिए रवाना हो चुका है. मंगलवार की रात मृतका किचन में रात का बना रही थी, इसी दौरान गैस सिलेंडर का भयावह विस्फोट हुआ. आग की लपटें किचन के अलावा घर के दूसरे कमरे में भी फैल गई. घर वालों के चीखने की आवाज सुनकर पड़ोसी घर के बाहर जुटे. किसी तरह आग पर काबू पाया गया.घटना के फौरन बाद सभी की नाजुक स्थिति को देखते हुए पहले किशनगंज और फिर वहां से राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल पूर्णिया में भर्ती कराया गया.

डीएम ने आश्वाशन दिया है कि मृतकों के आश्रितों को पात्रता अनुरूप सरकारी योजनाओं का लाभ जल्द से जल्द दिलाया जायेगा. 

Suggested News