बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में पांच लाख रूपये दहेज़ को लेकर ससुरालवालों ने की विवाहिता को जिन्दा जलाने की कोशिश, पीड़िता ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

बांका में पांच लाख रूपये दहेज़ को लेकर ससुरालवालों ने की विवाहिता को जिन्दा जलाने की कोशिश, पीड़िता ने थाने में दर्ज कराई शिकायत

BANKA : जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र के दौना इस्लामपुर गांव में दहेज लोभी ससुराल वालों के द्वारा एक विवाहिता पर केरोसिन डालकर जलाने की प्रयास करने का मामला सामने आया है। शोर सुनकर महिला को बचाने आई उनकी खाला को भी ससुराल वालों ने पीटकर जख्मी कर दिया। विवाहिता किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई और अपने परिजनो के साथ थाना पहुंच कर न्याय की गुहार लगाई। 

थाना परिसर में मौजूद पीड़ित महिला बीबी शोभा ने बताया कि उनकी शादी तीन वर्ष पुर्व दौना इसलामपुर गांव निवासी मोहम्मद गुलजार के पुत्र मोहम्मद इसरो के साथ हुई थी। विवाह के पश्चात उन्होंने दो बच्चो को जन्म दिया। जिसमें बड़े पुत्र अली बाबू दो वर्ष तथा पुत्री करीना 06 माह की है। बच्चो के जन्म के बाद ससुराल वालों का रवैया उनके लिए बिल्कुल बदल गया। ससुराल वाले आये दिन मायके से पांच लाख रूपये लाने का दवाब बनाते हुए उन्हें प्रताड़ित करने लगे। 

मंगलवार की सुबह पुन: उनके ससुर मोहम्मद गुलजार, सास बीबी फेकनी, पति मोहम्मद इसरो, देवर मोहम्मद सन्नी एवं ससुराल पक्ष के अन्य लोग मायके से अविलंब पांच लाख रूपया लाने का दवाब बनाने लगा। जब उन्होंने अपने पिता का गरीबी की दुहाई देते हुए पैसा देने में असमर्थता की बात कही तो ससुराल वालों ने उनपर कैरोसिन तेल उड़ैलकर आग लगाने लगे। 

पीड़ित महिला ने बताया कि उन्होंने शोर मचाया तो पड़ोस में रहने वाली उनकी खाला बीबी नुरसमा बीच बचाव करने आई तो ससुराल वालों ने उन्हें भी पीटकर जख्मी कर दिया। पीड़ित महिला ने बताया कि किसी तरह भागकर वह अपनी जान बचा पाई है। पीड़ित महिला ने मामले को लेकर थाने में लिखित आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। मौके पर मौजूद पुलिस ने जख्मी महिला को उपचार के लिए रेफरल अस्पताल भेज दिया ।पुलिस ने बताया कि महिला के द्वारा दिये गये आवेदन पर जांच की जा रही है।

बांका में चंद्रशेखर कुमार भगत की रिपोर्ट

Suggested News