बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में एक बार फिर से हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा कर शुरू हो गया निर्माण, चार भूमाफिया के खिलाफ केस दर्ज

पटना में एक बार फिर से हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर अवैध कब्जा कर शुरू हो गया निर्माण, चार भूमाफिया के खिलाफ केस दर्ज

PATNA :  राजीव नगर थाना क्षेत्र के आवास बोर्ड पर भू माफियाओं द्वारा अवैध निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार दीघा थाना क्षेत्र स्थित पोल्सन  घुड़दौड़ रोड में आवास बोर्ड की 11 कट्ठा जमीन पर भू माफियाओं द्वारा जबरन चारदीवारी बनाने का कार्य किया जा रहा था जिसका पता आवास बोर्ड के कर्मियों को लगी जिसके बाद अवैध रूप से चलाए जा रहे निर्माण कार्य को रोका गया है । साथ ही दीघा थाने में आवास बोर्ड के कार्यपालक अभियंता द्वारा लिखित शिकायत थाने में दर्ज करवाया गया है।

ज्ञात हो की आवास बोर्ड की जमीन पर पटना उच्च न्यायालय द्वारा अवैध निर्माण को लेकर कई पुलिस अधिकारियों को डांट फटकार लगाया गया है। वही उच्च न्यायालय द्वारा निर्गत आदेश के अनुसार आवास बोर्ड की जमीन पर किसी प्रकार का निर्माण कार्य नहीं किया जाना है। ऐसे में भू माफिया राकेश राय, भागीरथ राय ,मनोज राय और रामानंद राय पर जबरन आवास बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर दिन रात निर्माण कार्य करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाया गया है । 

मिली जानकारी के मुताबित इन भू माफियाओं पर पहले से कई अपराधिक मामले थाने में दर्ज है।फिलहाल इस मामले की लिखित शिकायत दर्ज होते ही दीघा थाना की पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। वही ऐसे भू माफियाओं पर लगाम लगाने की करवाई मे जुटी है ।

2022 में हुआ था बवाल

2022 में राजीव नगर इलाके में आवास बोर्ड की जमीन पर गलत तरीके से निर्माण के मामले ने विवाद का रूप धारण कर लिया था। आवास बोर्ड ने इन सारे निर्माण को अवैध बताते हुए कई घरों को तोड़ने की कार्रवाई की थी। जिसमें कई दिनों तक हंगामा हुआ था। यहां तक कि हाईकोर्ट को भी मामले में दखल देना पड़ा था।

पटना से अनिल की रिपोर्ट

Suggested News