बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

भागलपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर शिक्षक और शिक्षिका ने कई लोगों से ठगे करोड़ों रूपये, पीड़ित की शिकायत पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

भागलपुर में नौकरी दिलाने के नाम पर शिक्षक और शिक्षिका ने कई लोगों से ठगे करोड़ों रूपये, पीड़ित की शिकायत पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

BHAGALPUR : भागलपुर में नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश हुआ है। जहां भागलपुर सिविल कोर्ट में रीना देवी ने अधिवक्ता आलय बनर्जी के माध्यम से नाथनगर में कार्यरत शिक्षक राघवेन्द्र कुमार, नयागांव कुमैठा के शिक्षिका रीता चक्रवर्ती और अकबरनगर के कपिल देव पासवान पर एक नालसी मुकदमा दायर किया था। 

कोर्ट ने साक्ष्यों के आधार पर तीनों के ऊपर धारा 420 धोखाधड़ी मामले से संबंधित कई धाराओं से मुकदमा दर्ज कर कोर्ट ने संज्ञान में लेते हुए तीनों अभियुक्तों को सम्मन जारी किया है। रीना देवी के अधिवक्ता आलय बनर्जी ने कहा कि शिक्षक राघवेन्द्र कुमार और शिक्षिका रीता चक्रवर्ती और अकबरनगर के कपिल देव पासवान ने अनौपचारिक शिक्षा में समायोजन के नाम पर करीब बीस से अधिक लोगों के साथ नौकरी के नाम पर करोड़ों रुपए का ठगी किया है। 

शिक्षक राघवेन्द्र कुमार एवं शिक्षिका रीता चक्रवर्ती और कपिल देव पासवान द्वारा भागलपुर सहित कई अन्य जिलों में भी नौकरी के नाम का एक गिरोह इनके द्वारा संचालित होता है। जहां शिक्षित बेरोजगार और भोले भाले लोगों को विश्वास में लेकर ठगी करना तथा धोखा देकर मोटी रकम उगाही करने में महारत हासिल है। वहीं शिक्षक राघवेन्द्र कुमार समाज के असामाजिक तत्वों से गहरी साठ गांठ रखते हैं और ऐसे जालसाजी कार्यो में असमाजिक तत्वों का इस्तेमाल करते हैं।

भागलपुर से बालमुकुन्द की रिपोर्ट

Suggested News