बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

संत पॉल हाई स्कूल का अलंकरण समारोह संपन्न, बच्चों में नेतृत्व कौशल विकसित करने की हुई सार्थक पहल

संत पॉल हाई स्कूल का अलंकरण समारोह संपन्न, बच्चों में नेतृत्व कौशल विकसित करने की हुई सार्थक पहल

पटना. संत पॉल हाई स्कूल, बुद्धा कॉलोनी में बच्चों में नेतृत्व क्षमता विकसित करने की पहल के तहत अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के प्रधानाचार्य आनंद प्रकाश ने बताया कि स्कूल द्वारा बच्चों को उनकी जिम्मेदारियों का अहसास करने के तहत उन्हें अलग अलग पद दिए जाते हैं. इससे बच्चे भविष्य के बेहतर नेतृत्वकर्त्ता बन सकते हैं. उनमें संगठन कौशल विकसित होता है. इसी क्रम में चुने हुए विद्यार्थियों ( कप्तान एवं उप-कप्तान) को उनकी जिम्मेदारी का एहसास करवाया गया.

भव्य समारोह की मुख्य अतिथि एलिस शाह( निदेशिका) ने नए सत्र के लिए विभिन्न क्लास के कप्तानों व उप-कप्तानों को बैच प्रदान किया। उन्होंने संत पॉल हाई स्कूल की इस पहल की सराहना की. साथ ही इसे स्कूली बच्चों के लिए एक सार्थक कदम करार दिया. इससे बच्चों में बहुविध प्रतिभाएं विकसित होती हैं. उन्होंने कहा कि संत पॉल हाई स्कूल की कोशिश सराहनीय है. यह बच्चों में सर्वांगीण विकास का मार्ग प्रशस्त करता है. साथ ही बच्चों को अनुशासन प्रिय बनाने में सहयोग देता है. 

प्रधानाचार्य आनंद प्रकाश ने बताया कि संत पॉल हाई स्कूल शिक्षा के साथ ही खेल, सांस्कृतिक विकास, कौशल विकास आदि पर ध्यान देता है. इसके लिए बच्चों की प्रतिभा को निखारने में उन्हें अलग अलग जिम्मेदारियां दी जाती हैं. यह भविष्य में भी बच्चों को आदर्श और गुणवान बनाने में मददगार होता है. उसी क्रम में विभिन्न क्लास के कप्तानों व उप-कप्तानों को बैच प्रदान किया गया. 

इस मौके पर कई गणमान्य व्यक्ति, अभिभावक गण के साथ शिक्षक गण मौजूद रहे।


Suggested News