बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार डीपीओ (स्थापना) शिक्षा का गृह जिला में पदस्थापन विवादों में ! शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं, चुनाव को लेकर भी लगाए गम्भीर आरोप

कटिहार डीपीओ (स्थापना) शिक्षा का गृह जिला में पदस्थापन विवादों में ! शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं, चुनाव को लेकर भी लगाए गम्भीर आरोप

कटिहार. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) शिक्षा के गृह जिला में पदस्थापित होने को लेकर बार बार की गई शिकायतों के बाद भी ना तो निर्वाचन आयोग और ना ही बिहार के प्रधान सचिव या शिक्षा विभाग ने कोई संज्ञान लिया. मामला कटिहार से जुड़ा है. जिले की जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना) शिक्षा रूबी कुमार का गृह जिला कटिहार है. गृह जिला होने के बाद ही उसी जिले में पदस्थापन होना सामान्य प्रशासन विभाग के नियम के अनुसार नहीं है. वहीं इनके परिवार के कई अन्य सदस्य भी जिले में विभिन्न संस्थानों से जुड़े रहे या मौजूदा समय में सेवारत हैं. 

इसे लेकर भाजपा नेत्री नीतू कुमारी ने पिछले दिनों आशंका जताई थी कि रूबी कुमारी लोकसभा चुनाव में किसी खास दल यानी राजद को लाभ पहुँचाने की कोशिश कर सकती हैं. उन्होंने अपनी शंकाओं और सामान्य प्रशासन विभाग के नियमों का हवाला देते हुए निर्वाचन आयोग, बिहार के प्रधान सचिव और शिक्षा विभाग को इस सम्बन्ध में पत्र लिखा था. उन्होंने अनुरोध किया था कि गृह जिला में पदस्थापित होने के कारण रूबी कुमारी चुनाव में पद का दुरूपयोग कर सकती हैं. 

उन्होंने आरोप लगाया था कि रूबी कुमारी का निजी आवासीय भवन भी उनके कार्यालय से महज 500 मीटर की दूरी है. कथित शिकायत में उन्होंने दावा किया कि रूबी कुमारी कार्यालय अवधि में अपने निजी संबंधी को अवैध वसूली के लिए कार्यालय में रखती हैं. साथ ही लोकसभा चुनाव में भी अन्य प्रकार की अनियमितता की आशंका जाहिर की गई. 

हालाँकि निर्वाचन आयोग, बिहार के प्रधान सचिव और शिक्षा विभाग को इस सम्बन्ध में पत्र लिखने के बाद भी रूबी कुमारी को गृह जिला से अन्यत्र स्थानांतर नहीं किया गया. 

Suggested News