बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर में लवली आनंद रचेगी इतिहास ! छोटू सिंह ने सीएम नीतीश का तीर निशाने पर लगने का किया ऐलान

शिवहर में लवली आनंद रचेगी इतिहास ! छोटू सिंह ने सीएम नीतीश का तीर निशाने पर लगने का किया ऐलान

शिवहर. लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 25 मई को शिवहर में मतदान होगा. सोमवार को शिवहर से जदयू प्रत्याशी लवली आनंद ने अपना नामांकन दाखिल किया. उनके नामांकन में एनडीए ने जोरदार ताकत दिखाई और कई नेताओं ने एक साथ मंच से लवली आनंद की जीत के लिए हुंकार भरा. वहीं लवली के नामांकन में बड़ी संख्या संख्या में समर्थक दूर-दूर से पहुंचे. जदयू के वरिष्ठ नेता छोटू सिंह भी करीब 100 वाहनों के काफिले के साथ शिवहर पहुंचे. उन्होंने लवली आनंद के समर्थन में मंच से एनडीए की ताकत दिखाई. 

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की दूरदर्शिता से शिवहर में विकास के नए मार्ग खुले हैं. पिछले चुनावों के दौरान भी शिवहर की जनता ने सीएम नीतीश के भरोसे पर मुहर लगाई थी. इस बार फिर से वही होगा. लवली आनंद को जिताकर शिवहर में जदयू का तीर निशाने पर लगेगा.  छोटू सिंह ने कहा की बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने 17 सालों में राज्यवासियों की जिस तरह सेवा की है। वह अन्य राज्यों में भी मिसाल के तौर पर देखा जाता है। हर घर बिजली के साथ पक्की नाली गली की सुविधा उपलब्ध करायी है। अब लगभग राज्य के हर गांव में स्कूल का निर्माण कराया जा चूका है। महिलाओं को जहाँ पंचायती राज संस्थाओं में पचास प्रतिशत का आरक्षण दिया गया है। वहीँ नौकरियों में युवतियों को पैंतीस प्रतिशत का आरक्षण दिया जा रहा है। राज्य में कई बड़े शिक्षण संस्थाओं का निर्माण कराया गया है। राज्य में जल जीवन हरियाली और सात निश्चय योजना से लोगों को काफी फायदा हो रहा है। उन्होंने शिवहर के लोगों से लवली आनंद को वोट देकर सीएम नीतीश के हाथों को मजबूत करने की अपील की। इस दौरान छोटू सिंह के अतिरिक्त राणा रंधीर चौहान, ललन सिंह, राजीव सिंह, पंकज पटेल, चंदन सिंह, ओम प्रकाश, चंदन कुमार, दुर्गा प्रताप, कैफ साहेब, कमलेश ठाकुर सेठ, बंटी सिंह, पूर्व विधायक नगीना आदि मौजूद रहे.

बताते चलें की आज बिहार के सबसे हॉट सीटों में से एक शिवहर संसदीय सीट के लिए  पूर्व सांसद आनंद मोहन की पत्नी व पूर्व सांसद लवली आनंद ने अपना नामांकन पत्र  मोतिहारी के जिलाधिकारी सह शिवहर के निर्वाची पदाधिकारी सौरभ जोरवाल के सामने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस मौके पर आयोजित जनसभा में जदयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा, डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा, रालोमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र कुशवाहा, पूर्व मंत्री शाहनवाज हुसैन के कई बड़े नेताओं ने शिरकत की। 

वही मौके पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए लवली आनंद ने कहा कि आज मैंने शिवहर संसदीय क्षेत्र से नामांकन कर दिया है। जो लोग भी आनंद मोहन जी को बाहुबली बोलते है मैं उन्हें बता दूं कि वो एक बाहुबली नही। बल्कि एक कलम बली है। वो एक कवि है,साहित्यकार है, स्वतंत्रता सेनानी परिवार से है। कहा की हमारे परिवार ने आज़ादी की लड़ाई में कई कुर्बानियां दी है। उन्होंने कहा कि इस बार हमलोग बिहार की सभी चालीस सीटें जितने जा रहे है और मोदी जी एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे है। जब जनता से मन बना लिया है तो कोई चुनौती ही नही है। हमे कहा पता है कि हमे कौन गाली दे रहा है और कौन मेरी स्तुति कर रहा है। हमे किसी के सर्टिफिकेट की जरूरत नही है। यहाँ की जनता ने आनंद मोहन जी को दो दो बार सांसद बनाया है और इस बार भी जनता का आशीर्वाद मिलेगा। विकास हमारा मुद्दा है और शिवहर में रेल लाइन लाना, रीगा शुगर मिल को चालू कराना,क्षेत्र में शांति स्थापित करना व शिवहर का विकास हमारा मुख्य मुद्दा है।

छोटू सिंह ने कहा कि नामांकन में उमड़ी भीड़ ने साबित कर दिया है कि शिवहर इस बार लवली आनंद को संसद भेजने को तैयार है. यहाँ एनडीए फिर से जीत हासिल करने को तैयार है. शिवहर से पहले भी आनंद मोहन दो बार सांसद रह चुके हैं. एक बार फिर से शिवहर लवली आनंद को लोकसभा चुनाव में बड़ा समर्थन देने को तैयार हैं. उन्होंने कहा कि शिवहर की जनता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नारे ‘अबकी बार 400 पार’ को साकार करने का मन चुकी है. 

Suggested News