बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में बड़ा रेल हादसा, गांधी धाम एक्सप्रेस से टूटा 14 खंभे का ट्रैक्शन तार, घंटों प्रभावित रहा रेल परिचालन

बिहार में बड़ा रेल हादसा, गांधी धाम एक्सप्रेस से टूटा 14 खंभे का ट्रैक्शन तार, घंटों प्रभावित रहा रेल परिचालन

PATNA: बिहार में एक बड़ा ट्रेन हादसा होते होते टल गया। बताया जा रहा है कि, गया-कोडरमा रेल सेक्शन के पहाड़पुर स्टेशन के पास सोमवार की सुबह गांधीधाम एक्सप्रेस वे के पेंटो में फंसकर 14 खम्भे का ट्रैक्शन तार टूट गया। जिससे गांधी धाम एक्सप्रेस के इंजन का पेंटो भी टूट गया। ट्रैक्शन तार टूटने से गया-कोडरमा रेल सेक्शन पर डाउन लाइन में पांच  घण्टे तक ट्रेनों का परिचालन बंद रहा।

साथ ही पेंटो के टूट जाने से गांधी धाम एक्सप्रेस करीब तीन घण्टे तक घटना स्थल पर ही रुकी रही। रेल सूत्रों ने बताया कि पहाड़पुर रेलवे स्टेशन के होम सिंग्नल के पहले  सुबह करीब 5:55 बजे की यह घटना है। घटना की सूचना पाते ही तीन टावर वैगन के साथ रेल अधिकारी व कर्मी घटना स्थल पहुंचे और  टूटे तार को दुरुस्त करने में जुट गए। इस बीच वैकल्पिक व्यवस्था के तहत बाधित परिचलान को शुरू किया गया।

वहीं इस दुर्घटना को लेकर धनबाद रेल मंडल के डीआरएम कमल किशोर सिन्हा अपने विभागीय अधिकारियों की टीम के साथ परख स्पेशल ट्रेन में सवार होकर करीब 9 :30 बजे घटना स्थल पहुंचे। आते ही उनकी टीम ने  स्थिति का जायजा लिया। इसी दौरान डीजल इंजन के सहारे गांधी धाम एक्सप्रेस का 9:53 बजे परिचालन कराया गया। इस दौरान गांधी धाम एक्सप्रेस में सवार  यात्री काफी परेशान दिखे। 

ट्रैक्शन तार टूटने की घटना के कारण डाउन लाइन से होकर चलने वाली कई ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया।  जनशताब्दी एक्सप्रेस,वंदे भारत एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनो का परिचालन पर बुरा असर पड़ा। पटना से रांची जाने वाली ट्रेनों को भी सिंगल वर्किंग लाइन के माध्यम से परिचालन कराया गया। 

Suggested News