बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नेपाल में 1.32 करोड़ के बैंक लूट कांड का मोतिहारी पुलिस ने किया खुलासा, 3 अपराधियों को किया गिरफ्तार, हथियार और लूटी गयी रकम किया बरामद

नेपाल में 1.32 करोड़ के बैंक लूट कांड का मोतिहारी पुलिस ने किया खुलासा, 3 अपराधियों को किया गिरफ्तार, हथियार और लूटी गयी रकम किया बरामद

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मोतिहारी एसपी के नेतृत्व सिकरहना,रक्सौल व पकड़ीदयाल डीएसपी ने बड़ी कार्रवाई किया है। पुलिस ने नेपाल में हुए नोबॉल को-ऑपरेटिव बैंक से 1.32 करोड़ लूट में शामिल 3 अपराधियो को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियो के पास से पुलिस ने लूट के 18 लाख 23 हज़ार 200 नेपाली रुपया बरामद किया है। वही गिरफ्तार अपराधियो के पास से पुलिस ने हथियार, जिंदा कारतूस सहित समान बरामद किया है। वही पुलिस पूछताछ में चिरैया व ढाका में तीन इलेक्ट्रॉनिक दुकान में हुए चोरी कांड का भी खुलासा किया है। गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर चिन्हित अपराधियों के गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी में जुटी है। पुलिस ने दरपा थाना के तीनकोनी में कार्रवाई किया है।

मोतिहारी एसपी कांतेश कुमार मिश्र ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया की लोकसभा चुनाव को लेकर सूचना संकलन के क्रम में गुप्त सूचना प्रप्त हुई कि कुछ अपराधी हथियार के साथ इक्क्ठा हुए है। एसपी ने त्वरित करवाई करते हुए रक्सौल डीएसपी धीरेन्द्र कुमार,सिकरहना डीएसपी अशोक कुमार व पकड़ीदयाल डीएसपी सुबोध कुमार के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया। गठित टीम में सूचना सत्यापन के उपरांत वैज्ञानिक तरीके से चिन्हित कर घेराबंदी कर दरपा थाना क्षेत्र के तीनकोनी में छापेमारी कर 17 लाख 28 हज़ार 200 नेपाली रुपया के साथ गिरफ्तार किया। 

गिरफ्तार अपराधियो ने  पूछताछ में नेपाल के परसा बीरगंज में ब्रह्मा चौक स्थिल नोबॉल बैंक से 1 करोड़ 32 लाख की लूट की बतायी। वही गिरफ्तार अपराधियो के निशानदेही पर पुलिस ने 95 हज़ार नेपाली रुपया व हथियार के साथ एक अपराधी को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियो ने ढाका व चिरैया थाना क्षेत्र में हुए तीन इलेक्ट्रॉनिक दुकान में चोरी की घटना में अपनी संलिप्ता को स्वीकार किया है। वही पुलिस ने चोरी के सामान भी बरामद किया है। गिरफ्तार अपराधियो की पहचान झरोखर थाना क्षेत्र के मंटू कुमार व अर्जुन कुमार व दरपा थाना क्षेत्र के सबिता देवी के रूप में किया गया। वही मोतिहारी पुलिस नेपाल पुलिस से संपर्क कर कार्रवाई में जुटी है। वही चिन्हित अपराधियो के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी में जुटी है।

पुलिस ने गिरफ्तार अपराधियो के पास से एक देशी कट्टा, 2 जिंदा कारतूस, 18 लाख 23 हज़ार 200 रुपया नेपाली, लूट की राशि से खरीदा हुआ सोने की अंगूठी, बाइक, मोबाइल सहित सामान बरामद किया है। छापेमारी टीम में रक्सौल, सिकरहना, पकड़ीदयाल डीएसपी के साथ दरपा थाना अध्यक्ष उमाशंकर माझी,छौड़ादानो सरिता कुमारी,झरोखर शिवनाथ माझी सहित शामिल थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Suggested News