बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गृहमंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामला में 16 को नोटिस,ज्यादातर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, दिल्ली में पूछताछ के लिए तलब

गृहमंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो मामला में  16 को नोटिस,ज्यादातर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, दिल्ली में पूछताछ के लिए तलब

दिल्ली- केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो के मामले में दिल्ली पुलिस ने आठ  राज्यों में 16 से ज्यादा लोगों को नोटिस जारी किए हैं.  इनमें हरियाणा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कैप्टन अजय यादव भी शामिल हैं. पुलिस कहना है कि फर्जी वीडियो को एक्स पर डालने वाले 25 से ज्यादा लोगों के नाम सामने आ चुके हैं. जिन लोगों को नोटिस दिए गए हैं, उनसे पूछताछ कर फर्जी वीडियो प्राप्त करने का स्रोत पूछा जाएगा. इससे पुलिस को वीडियो बनाने वाले शख्स को पकड़ने में आसानी होगी.

नगालैंड, झारखंड, तेलंगाना, यूपी, एमपी, राजस्थान, हरियाणा और दिल्ली तक जांच का दायरा फैल चुकी है. दिल्ली के ओम विहार निवासी एक व्यक्ति को भी नोटिस दिया गया है.नोटिस देने के लिए पुलिस की अलग-अलग टीमें भेजी गई हैं. फर्जी वीडियो वायरल करने वाले 25 से ज्यादा लोगों के नाम सामने आ चुके हैं.  इनमें ज्यादातर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हैं. सभी को पूछताछ के लिए एक मई को सुबह 10:20 बजे द्वारका स्थित आईएफएसओ के ऑफिस में बुलाया गया है. सभी बुधवार को नहीं आए तो फिर से कानूनी नोटिस दिया जाएगा.

आईएफएसओ की टीम सोशल मीडिया के सभी माध्यमों को देखकर यह पता करने की कोशिश कर रही है कि 27 अप्रैल से किन-किन राज्यों में किन लोगों ने अब तक एक्स पर वीडियो पोस्ट किया है. पुलिस फर्जी वीडियो पोस्ट करने वालों की पहचान व नोटिस भेजने की कार्रवाई में जुटी हुई है.

 काफी वीडियो डिलीट करवा दिए गए हैं, लेकिन इसके बाद भी लोग इसे एक्स पर पोस्ट कर रहे हैं. जिन लोगों ने अपने हैंडल से इसे पोस्ट किया है, पुलिस उन सभी को पूछताछ के लिए बुला रही है.


Suggested News