बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

निजी पैथोलॉजी सेंटर में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापामारी, सेंटर को इस कारण किया गया सील

निजी पैथोलॉजी सेंटर में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की छापामारी, सेंटर को इस कारण किया गया सील

गोपालगंज शहर के सदर अस्पताल के सामने स्थित एक निजी पैथोलॉजी सेंटर में पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने छापामारी की.  इस दौरान स्वास्थ्य विभाग ने पैथोलॉजी सेंटर से एक अवैध ब्लड के थैला बरामद किया गया.  हालांकि संचालक पुलिस गिरफ्त से फरार बताया जा रहा है, वही पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम पूरे मामले की जांच शुरू कर पैथोलॉजी सेंटर को सील कर दी गई है. 

दरअसल इस संदर्भ में बताया जाता है, की सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र प्रसाद को गुप्त सूचना मिली थी की उक्त पैथोलॉजी में खून का कारोबार किया जा रहा है. इसको लेकर सिविल सर्जन के आदेश पर स्वास्थ्य  विभाग के मेडिकल ऑफिसर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया.

 गठित टीम और नगर थाना के इंस्पेक्टर  ओपी चौहान समेत कई पुलिस कर्मी मौके पर पहुंचे और छापेमारी की. इस दौरान छापेमारी दल द्वारा एक ब्लड का थैला मौके से बरामद किया गया है. टीम का नेतृत्व  मेडिकल ऑफिसर डॉ अरुण कुमार अविनाश ने किया जबकि टीम में ड्रग इंस्पेक्टर अभय शंकर और नगर थाना की पुलिस शामिल थी.

 फिलहाल स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई इस कार्रवाई से पैथोलॉजी सेंटर के संचालकों में हड़कंप मच गई है। इस दौरान ड्रग इंस्पेक्टर अभय शंकर ने बताया की सिविल सर्जन द्वारा यह जानकारी दी गई की पैथोलॉजी सेंटर में ब्लड का कारोबार हो रहा गई.

 जब यहां पहुंचे तो पुलिस की टीम पहुंच चुकी थी. जांच के क्रम में एक फ्रिज से एक यूनिट ब्लड का थैला बरामद किया गया. जिसपर कोई साइन और न ही कहां से निर्गत किया गया वह अंकित नहीं था. वही मेडिकल ऑफिसर प्रमोद कुमार शर्मा ने बताया की सीएस साहब के द्वारा सूचना दी गई की पैथोलॉजी में खून का कारोबार होता है उसे सिल करना है. जांच की जा रही है सिल करने की तैयारी चल रही है.


Suggested News