बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमेठी नहीं, मां के संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के इलेक्शन लड़ने पर भी हो गया फैसला

अमेठी नहीं, मां के संसदीय सीट से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी, प्रियंका गांधी के इलेक्शन लड़ने पर भी हो गया फैसला

DESK : पिछले कुछ दिनों से लगातार कांग्रेस खेमे में इस बात की चर्चा चल रही थी कि यूपी के रायबरेली और अमेठी सीट पर प्रियंका गांधी और राहुल गांधी को कांग्रेस अपना उम्मीदवार बना सकती है। लेकिन अब जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार राहुल गांधी अमेठी सीट से नहीं, बल्कि अपनी मां की संसदीय सीट रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे। सोनिया गांधी के चुनाव से हट जाने के बाद इस सीट से प्रियंका गांधी के खड़े होने की संभावन जाहिर की जा रही थी। लेकिन यहां राहुल गांधी कई इंट्री होने के बाद प्रियंका गांधी को अभी चुनावी रण में उतारने की योजना को टाल दिया गया है।

अमेठी से कौन होगा उम्मीदवार

राहुल गांधी अगर रायबरेली से चुनाव लड़ते हैं तो अमेठी से कांग्रेस किसे उम्मीदवार बनाएगी। इसको लेकर अभी तक कुछ स्पष्ट नहीं है। लेकिन जिस तरह से प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ड वाड्रा लगातर यह कह रहे हैं कि अमेठी की जनता चाहती है मैं चुनाव लड़ूं तो काफी हद तक इस बात की संभावना है कि अमेठी से रॉबर्ट वाड्रा को मौका मिल जाए।

. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने शनिवार को कहा था कि उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली सीट के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम ‘कुछ दिन' में घोषित किए जाएंगे।

अमेठी में पांचवें चरण के लिए 20 मई को मतदान होगा. कांग्रेस अध्यक्ष ने अमेठी और रायबरेली लोकसभा सीट से पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के बारे में पूछे जाने पर कहा, कि आपको कुछ दिन और इंतजार करना होगा। जब लोगों से मुझे उम्मीदवारों के नाम मिल जाएंगे और मैं अधिसूचना पर हस्ताक्षर कर दूंगा, फिर इसकी घोषणा की जाएगी।


Suggested News