बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पूर्णिया के विद्या विहार आवासीय विद्यालय पहुंचा भारतीय नौसेना का राइनो राइड, छात्र-छात्राओं ने किया जोरदार स्वागत

पूर्णिया के विद्या विहार आवासीय विद्यालय पहुंचा भारतीय नौसेना का राइनो राइड, छात्र-छात्राओं ने किया जोरदार स्वागत

PURNEA : INS ब्रह्मपुत्र की 25 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए 18 अप्रैल को मुंबई से रवाना हुआ भारतीय नौसेना मोटर बाइक अभियान - राइनो राइड - विद्या विहार आवासीय विद्यालय, पूर्णिया में गर्मजोशी से स्वागत के बीच पहुंचा। भारतीय नौसेना के गौरव और वीरता का प्रतिनिधित्व करने वाले सवारों का उत्साह और प्रशंसा के साथ स्वागत किया गया।

INS ब्रह्मपुत्र भारत की नौसेना की शक्ति का एक प्रमाण है, जिसने 14 अप्रैल, 2000 को अपने कमीशन के बाद से देश की सेवा की है। 12 समर्पित राइनो सवारों वाली यह रैली मुंबई से असम के काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में ब्रह्मपुत्र नदी तक 3000 किलोमीटर की चुनौतीपूर्ण यात्रा पर निकलती है। इस उत्साही टीम का नेतृत्व लेफ्टिनेंट कमांडर किशोर ऐथल कर रहे थे।

राइनो राइड अभियान न केवल तीनों सेनाओं के संयुक्त कौशल को प्रदर्शित करता है, बल्कि राइनो संरक्षण के महान कार्य को भी बढ़ावा देता है। विद्या विहार आवासीय विद्यालय के दौरे के दौरान, राइडर्स ने 35 बिहार बटालियन के एनसीसी कैडेट्स से बातचीत की और उन्हें भारतीय नौसेना में करियर बनाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने अग्निवीर योजना पर भी प्रकाश डाला और कैडेट्स में भागीदारी को प्रोत्साहित किया।

इस अवसर पर 35 बिहार बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल मनीष वर्मा, विद्या विहार आवासीय विद्यालय के प्रिंसिपल निखिल रंजन, विद्या विहार आवासीय विद्यालय के एनसीसी केयरटेकर संदीप कुमार झा, सूबेदार मेजर प्रेम सिंह, सूबेदार रंजीत और भारतीय सेवा के सैनिक मौजूद थे। विभिन्न कॉलेजों और स्कूलों के 600 से अधिक एनसीसी कैडेट्स और विद्या विहार स्कूल के छात्र एवम छात्राओं ने इस कार्यक्रम की रौनक बढ़ा दी। सम्मान के प्रतीक के रूप में, भारतीय नौसेना के राइडर्स को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया, जो एक यादगार और प्रेरणादायक बातचीत का समापन था। इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों के बीच उत्साह का जबरदस्त प्रदर्शन देखा गया, जो सौहार्द और दृढ़ संकल्प की भावना को दर्शाता है।

Suggested News