बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिवहर के चुनावी मैदान में राजद, जदयू, एआईएमआईएम के उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, किसकी होगी जीत, पढ़िए NEWS4NATION की ग्राउंड रिपोर्ट

शिवहर के चुनावी मैदान में राजद, जदयू, एआईएमआईएम के उम्मीदवारों ने ठोकी ताल, किसकी होगी जीत, पढ़िए NEWS4NATION की ग्राउंड रिपोर्ट

SHEOHAR : ढाका में एनडीए उम्मीदवार पूर्व सांसद लवली आनंद के नामांकन के बाद आयोजित जनसभा के कवरेज के दौरान मुझे बहुत जोड़ से भूख और प्यास लगी थी. मै कवरेज छोड़ ढाका हाई स्कूल के पास एक खाने की दुकान में पंहुचा. जहाँ खाने का आर्डर देकर बैठ गया. दुकान में काफ़ी भीड़ थी. सो खाना तैयार होने में समय लग रहा था. इस बीच लोगों के बीच नामांकन रैली की चर्चा होने लगी थी. कोई सम्राट चौधरी की तो कोई विजय सिन्हा की बात कर रहे थे. तब तक दुकानदार मेरे पहुंच गया था. 

मैंने पूछा तो दुकानदार ने बताया की वह जयसवाल हैं. वोट के संबंधित बात पूछे जाने पर ना नुकर करते हुआ कहा की एक तरफ कुल है तो दूसरे तरफ फूल. समझ नहीं आ रहा हैं क्या किया जाय. उधर मोदी जी को मजबूत करना हैं देश का चुनाव हैं. बिहार का रहता तो मोदी जी को नहीं देते. वही एक सज्जन बोल पड़े की देश हैं तब न देह हैं. देशे नहीं रहेगा तो देह लेकर क्या करेंगे. वही एक व्यक्ति बोला की ढाका में माहौल दूसरा रहता है. एक एक पक्ष दूसरे तरफ तो एक पक्ष दूसरे तरफ. 

वही योगी अखिलेश्वर दास की चर्चा हो रही थी की बाबा अपने समाज के हैं. लेकिन उधर मोदी जी भी हैं. होटल का माहौल देखकर लगा  की लोकसभा का चुनाव सीधे मोदी जी के नाम पर लड़ा जा रहा है. यहां कोई मुद्दा नहीं दिख रहा है और सिर्फ मोदी ही मुद्दा दिख रहा है. एक राजद के समर्थक भी मिल गए जो बता रहे थे की राजद की जीत शिवहर से तय है. उन्होंने अपना आंकड़ा प्रस्तुत कर दिया. ढाका शिवहर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत आता है. NDA की ओर से पूर्व सांसद लवली आनंद उम्मीदवार हैं. हालाँकि लवली आनंद के सामने राजद और महागठबंधन के प्रत्याशी रितु जयसवाल लगातार लोकसभा का दौरा कर अपने और माहौल बनाने मे जुटे हुए हैं. 

वही एआईएमआईएम की ओर से पूर्व सांसद सीताराम सिंह के पुत्र राणा रणजीत ताल ठोक रहे हैं. जबकि निर्दलीय योगी अखिलेश्वर दास जी मैदान में है. एक तरफ जहाँ NDA उम्मीदवार के समर्थन लगातार बैठकों का दौर जारी है. पूर्व सांसद आनंद मोहन प्रचार का कमान अपने हाथों में रखे हैं. शिवहर संसदीय क्षेत्र अंतर्गत मोतिहारी जिले के तीन  विधानसभा क्षेत्र आते हैं. मधुबन, चिरैया और ढाका जहाँ तीनो सीट पर बीजेपी का कब्जा है. शिवहर लोकसभा में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है और अपने-अपने पक्ष में वोटरों को गोलबंद करने में जुटे हुए है.

शिवहर से मनोज कुमार की रिपोर्ट  


Suggested News