बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर निर्माण करनेवाले भू-माफियाओं पर सख्त हुआ हाईकोर्ट, सभी को हाजिर होने का दिया आदेश

पटना में हाउसिंग बोर्ड की जमीन पर कब्जा कर निर्माण करनेवाले भू-माफियाओं पर सख्त हुआ हाईकोर्ट, सभी को हाजिर होने का दिया आदेश

PATNA : पटना हाईकोर्ट ने दीघा स्थित हाउसिंग बोर्ड के अधिग्रहित जमीन पर स्थानीय भू माफिया द्वारा अवैध निर्माण पर संज्ञान लिया।जस्टिस संदीप कुमार ने  इस मामलें पर सुनवाई करते हुए पटना के वरीय पुलिस अधीक्षक, हाउसिंग बोर्ड के प्रबंध निदेशक  एवं सहायक अभियंता को हलफ़नामा दायर कर वस्तु स्थिति को स्पष्ट करने का आदेश दिया है।

 साथ ही सभी विपक्षी अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर हाजिर होने का आदेश दिया है। ये आदेश राजीव नगर सहायक गृह निर्माण समिति के अध्यक्ष राजीव रंजन द्वारा दायर याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई करते हुए दी। रिट याचिका पर बहस करते हुए याचिकाकर्ता के अधिवक्ता मनोज कुमार सिंह ने कोर्ट को बताया कि समिति की अधिग्रहित जमीन पर भू-माफियाओं ने अवैध रूप से कब्जा कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है। बार-बार थाना को लिखित रूप से और मौखिक रूप से शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।

जबकि सहायक अभियंता द्वारा इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई गई, जो राजीव नगर थाना कांड संख्या 589/2021 है, परंतु पुलिस की मिली भगत के कारण भू माफियाओं की चांदी है ।  कोर्ट ने ये आदेश पारित करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक को आदेश दिया है कि इस जमीन की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। इस मामले की अगली सुनवाई दिनांक 5जुलाई,2024को होगी ।

Suggested News