बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दरभंगा में बेपटरी हुए मालगाड़ी के तीन डिब्बे, घंटों गिरा रहा रेल फाटक, दरभंगा–सकरी रोड पर आवागमन रहा बाधित

दरभंगा में बेपटरी हुए मालगाड़ी के तीन डिब्बे, घंटों गिरा रहा रेल फाटक, दरभंगा–सकरी रोड पर आवागमन रहा बाधित

दरभंगा में एक मालगाड़ी के तीन डब्बे पटरी पर से उतर गए. इससे कुछ देर के लिए वहां अफरातफरी मच गयी, जिससे दरभंगा – सकरी रोड पर आवागमन बाधित रही. लोग इस दौरान जान पर खेलकर गुमटी पर करते रहे. दरभंगा रैक पॉइंट पर जा रही मालगाड़ी के डिब्बे रात में डीरेल हो गए थे. सुबह करीब साढ़े आठ बजे  आवाजाही शुरू की जा सकी. मालगाड़ी के इन डिब्बों में सीमेंट लोड किया हुआ था. घटना की जानकारी मिलने के बाद डीआरएम भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटना की जांच करने का आदेश दिया है.

दरभंगा जंक्शन के रेलवे यार्ड में शंटिंग के दौरान मालगाड़ी के सीमेंट भरे तीन कोच के बेपटरी हो जाने के संबंध में जानकारी देते हुए समस्तीपुर रेल मंडल के डीआरएम आलोक अग्रवाल ने बताया कि उक्त मालगाड़ी जबलपुर से दरभंगा पहुंची थी. इसमें सीमेंट की बोरियां लदी हुई थी. मालगाड़ी को जब शंटिंग के लिए ले जाया जा रहा था इसी दौरान बुधवार की रात तीन कोच बेपटरी हो गयी.

डीआरएम ने बताया कि घटना के समय से कंगवा गुमटी से आवागमन भी बाधित हो गया था. डीआरएम ने बताया कि कोच के अंदर सीमेंट के रखने में लेवलिंग ठीक नहीं होने के कारण कोच असंतुलित होकर एक तरफ बेपटरी हो गया. दरभंगा एवं समस्तीपुर के एआरटी (एक्सीडेंटल रिलीफ ट्रेन) के सहयोग से इसे सुबह  पटरी पर पहुंचा दिया गया. उसके बाद  गुमटी से आवाजाही शुरू हो गई है. इस दौरान लोगों को काफी परेशानियों  का सामना करना पड़ा.

Suggested News