बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमेठी और रायबरेली में नामांकन में दो दिन बचे, राहुल अमेठी से नहीं रायबरेली से लड़ सकते हैं चुनाव,आज होगी घोषणा

अमेठी और रायबरेली में नामांकन में दो दिन बचे, राहुल अमेठी से नहीं रायबरेली से लड़ सकते हैं चुनाव,आज होगी घोषणा

रायबरेली और अमेठी में 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई है जो तीन मई तक चलेगी. कल नामांकन का आखिरी दिन है.इसके बावदूद  अमेठी-रायबरेली के उम्‍मीदवारों को लेकर कांग्रेस की तरफ से अभी तक आधिकारिक तौर पर तो कुछ नहीं बताया गया है, लेकिन ये तय हो गया है कि प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ने जा रही हैं. सूत्रों के हवाले से खबर है कि प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेंगी. वह केवल चुनाव प्रचार करेंगी.

वहीं  पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी राज्यसभा के लिए राजस्थान से चुनी गईं है.इस बार वे रायबरेली से चुनाव नहीं लड़ेंगी. गांधी परिवार का गढ़ रहा यूपी की रायबरेली सीट को लेकर कांग्रेस ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं. लेकिन सूत्रों के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेठी की बजाए रायबरेली से चुनाव लड़ सकते हैं.

भाजपा ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अमेठी से एक बार फिर उम्मीदवार घोषित किया है. स्मृति ने 29 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र भी दाखिल किया. भाजपा ने रायबरेली से अभी अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है. अमेठी से कांग्रेस केएल शर्मा को चुनावी मैदान में उतार सकती है. पार्टी यूपी की दोनों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा गुरुवार यानी आज कर सकती है. 

 अमेठी और रायबरेली में 20 मई को मतदान होगा.  दोनों सीटों पर नामांकन प्रक्रिया 3 मई तक चलेगी. 

Suggested News