बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

13 मई के बदले आज ही बेगूसराय में शुरू हुआ मतदान, इन लोगों को मिला है वोट डालने का विशेष अधिकार, जानिए वजह

13 मई के बदले आज ही बेगूसराय में शुरू हुआ मतदान, इन लोगों को मिला है वोट डालने का विशेष अधिकार, जानिए वजह

BEGUSARAI: बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र में आज से पोस्टल बैलेट मतदान शुरू हो गया है। यह मतदान चुनाव कार्य में लगे पदाधिकारी और कर्मियों के लिए शुरू किया गया है। जिससे कि लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के बाद 13 मई को बेगूसराय में होने वाले मतदान कार्य में शामिल हों। वहीं वोटर कार्ड को लेकर होमगार्ड के जवान और मतदान कराने आए कर्मियों के बीच बहस भी हुई। बहस के बाद मतदान कराने आए कर्मियों ने संबंधित पदाधिकारियों से बात किया फिर होमगार्ड के जवानो को समझाया और वोटिंग कार्य शुरू कराया गया।

दरअसल, आज से होम गार्ड जवानों के लिए गृह रक्षक वाहिनी कार्यालय तथा चुनावी कार्य में लगे पदाधिकारी और कर्मियों के लिए प्रशिक्षण स्थल बीपी हाई स्कूल एवं एमआरजेडी कॉलेज में पोस्टल बैलेट से मतदान कार्य शुरू किया गया है। डीएम रोशन कुशवाहा ने बताया कि पोस्टल बैलेट से मतदान दो से पांच मई तक निर्धारित है। वहीं निष्पक्ष चुनाव करने के लिए निर्वाचित अधिकारी रोशन कुशवाहा की ओर से व्यवस्था किए गए हैं।

बता दें कि, एक भी मतदाता वोट डालने के अधिकार से वंचित नहीं रहना चाहिए। इसलिए जो कर्मचारी आवश्यक सेवाओं में लगे हुए हैं और वोट डालने के लिए बूथ पर नहीं जा सकते, उनको पोस्टल बैलेट के जरिए मतदान करने की सुविधा दी गई है। मालूम हो कि, बेगूसराय में चौथे चरण में यानी 13 मई को मतदान होना है।


बेगूसराय से अजय शास्त्री की रिपोर्ट...

Suggested News