बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

प्रज्वल रेवन्ना पर क्यों नहीं हुई कर्रवाई, पांच महीने पहले ही बीजेपी नेता ने भाजपा नेतृत्व को लिखा था पत्र, अब 'सेक्स स्कैंडल' के 2,976 वीडियो वायरल

प्रज्वल रेवन्ना पर क्यों नहीं हुई कर्रवाई, पांच महीने पहले ही बीजेपी नेता ने भाजपा नेतृत्व को लिखा था पत्र, अब 'सेक्स स्कैंडल' के 2,976 वीडियो वायरल

DESK. पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना देश से फरार हैं. वजह है उनसे जुड़ा 'सेक्स स्कैंडल' जिसमें महिलाओं से जुड़े 2,976 आपत्तिजनक वीडियो वायरल हैं. हाल ही हासन संसदीय सीट पर प्रज्ज्वल रेवन्ना के लिए चुनाव प्रचार करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गये. अब जेडीएस ने प्रज्वल को पार्टी से निकाल दिया है. वहीं कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने मामले की जाँच के लिए एसआईटी गठित कर दी है. लेकिन इन सबके बीच कांग्रेस ने अब भाजपा से सवाल किया है कि आखिर प्रज्वल को कौन बचा है? भाजपा को सारी जानकारी थी फिर भी क्यों पूरे मामले में चुप्पी साधी गई.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने इसे लेकर भाजपा पर गम्भीर आरोप लगाये हैं. उन्होंने भाजपा नेता देवराज गौड़ा से जुड़ा एक पत्र जारी किया है. इसमें 8 दिसम्बर 2023 की तारीख अंकित है. देवराजे गौड़ा ने 8 दिसंबर, 2023 को ही कर्नाटक प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र को एक पत्र लिखा था. साफ़-साफ़ लिखा था कि एचडी देवगौड़ा परिवार के कई नेताओं के ख़िलाफ़ गंभीर आरोप हैं, जिसमें JD(S) उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना भी हैं. उन्होंने यहां तक दावा किया था कि उनके पास एक पेन ड्राइव है, जिसमें कुल 2,976 आपत्तिजनक वीडियो हैं और फुटेज में दिखाई दे रही कुछ पीड़िताएं सरकारी अफ़सर थीं. कथित तौर पर प्रज्वल रेवन्ना इन वीडियोज़ का इस्तेमाल महिलाओं को ब्लैकमेल करने के लिए करता था.

पिछले साल सितंबर यानी 2023 में ही एचडी देवगौड़ा क पार्टी JD(S)एनडीए में शामिल हुई थी. पत्र में देवराजे ने ये आशंका जताई थी कि इन आरोपों और 'सबूतों' के चलते राज्य में भाजपा और जद(एस) गठबंधन मुश्किल में पड़ सकता है, क्योंकि इनमें से कई तस्वीरें और वीडियो कांग्रेस तक पहुंच गए हैं. इतना ही नहीं जदएस विधायक शरणगौड़ा कांडकुर ने भी एचडी देवगौड़ा को पत्र लिखा था कि, प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से हटाया जाए, क्योंकि इस स्कैंडल के चलते पार्टी को भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ रहा है. पार्टी के एक और विधायक - समृद्धि मंजूनाथ - ने प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता को पार्टी से निष्कासित करने की मांग की है. बावजूद इसके ना तो भाजपा की ओर से और ना ही जदएस की ओर से कोई कार्रवाई की गई. 

26 अप्रैल को हासन में लोकसभा चुनाव खत्म होने के बाद जब भारत के सबसे बड़े 'सेक्स स्कैंडल' में एक माने जा रहे इस मामले का खुलासा हुआ तो प्रज्वल ने बेंगलुरु से जर्मनी की उड़ान पकड़ ली. संयोग से उसी समय कर्नाटक सरकार ने मामले की जाँच के लिए एसआईटी गठित की. अब कांग्रेस ने सवाल किया है कि प्रज्वल रेवन्ना के बारे में पांच महीने से ज्यादा समय से भाजपा को सब कुछ पता था. फिर भी प्रज्वल पर कोई कार्रवाई नहीं की गई. ना ही इसकी जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई. 

Suggested News