बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नवादा पुलिस की सहयोग से मुंबई पुलिस ने साइबर अपराध में लिप्त भाईयों को किया गिरफ्तार, फर्जी वेबसाइट बनाकर करते थे कंपनियों की एजेंसी दिलाने का काम

नवादा पुलिस की सहयोग से मुंबई पुलिस ने साइबर अपराध में लिप्त भाईयों को किया गिरफ्तार, फर्जी वेबसाइट बनाकर करते थे कंपनियों की एजेंसी दिलाने का काम

NAWADA : नवादा में एक बार फिर से बाहरी  पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले अपराधियों के होश उड़ा दिए हैं। यहां पहुंची मुंबई पुलिस ने पकरीबरावां पुलिस की सहयोग से दो भाई को साइबर क्राइम करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों भाईयों की गिरफ्तारी थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव से की गई है। इन लोगों के पास से 9 हजार 3200 सौ नगद राशि, 3 कीपैड मोबाइल, एक एंड्राइड मोबाइल, एक एटीएम कार्ड, एक मेमोरी कार्ड सहित कई अन्य सामान बरामद किए गए हैं। 

गिरफ्तार साइबर अपराधी की पहचान भगवानपुर गांव निवासी जय राम मांझी का पुत्र बिरजू मांझी एवं उपेंद्र मांझी के रूप में किया गया है दोनों भाईयों की गिरफ्तारी को लेकर थाना प्रभारी अजय कुमार ने बताया कि  सूचना के आधार पर तीन गठान की गई और दोनों साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है। दोनों फर्जी वेबसाइट बनाकर विभिन्न कंपनियों का एजेंसी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने का काम कर रहा था। फिलहाल गिरफ्तार दोनों साइबर अपराधी के विरुद्ध आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।  

थाना प्रभारी ने कहा कि दोनों साइबर अपराधी आपस में भाई हैं। मुंबई पुलिस दोनों साइबर अपराधी को गिरफ्तारी करने के लिए खोजबीन कर रही थी। इन लोगों ने कई कंपनी के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाए हैं। और फर्जी वेबसाइट के माध्यम से ही लोगों से बड़ा रकम वसूली करते हैं। दोनों भाइयों की अपराध की कुंडली खंगाली जा रही है।

Suggested News