बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

BIHAR WEATHER: बिहार में दुर्गापूजा में मंडरा रहा खलल का 'बादल', साइक्लोनिक सर्कुलेशन से इन जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज, नवरात्र का मजा किरकिरा कर सकती है झमाझम बारिश

बिहार में दुर्गापूजा में मंडरा रहा खलल का बादल

BIHAR WEATHER:  नवरात्र के चौथे दिन मां कूष्मांडा की आराधना हो रही है वहीं बिहार में मौसम का मिजाज बदलने वाला है . मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.  सूबे के उत्तर-पश्चिम और दक्षिण-मध्य भागों में गरज के साथ बारिश हो सकती है. विभाग के अनुसार बारिश 15 अक्टूबर तक जारी रह सकती है, क्योंकि भारत के उत्तर-पूर्व हिस्से में साइक्लोनिक सर्कुलेशन बन रहा है, इस दौरान अधिकतम तापमान 30 से 34 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है.नवरात्र के चौथे दिन बिहार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है, तापमान सामान्य से अधिक रहेगा और कुछ स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने का खतरा भी रहेगा.


बिहार में न्यूनतम तापमान लगभग 25 डिग्री से. और अधिकतम तापमान लगभग 31डिग्री से. के आस-पास रहने की संभावना है.  वहीं मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. विशेष रूप से, बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है, जिससे स्थिति और बिगड़ सकती है.मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि राज्य के करीब 20 जिलों में बारिश और आसमानी बिजली गिरने की आशंका बनी हुई है.बिहार के पश्चिमी चम्पारण, किशनगंज, सारण, अररिया, सहरसा, मधेपुरा जैसे जिलों में बाढ़ के कारण पहले से ही समस्याएं हैं.इन क्षेत्रों में बारिश और बाढ़ दोनों का असर देखने को मिल सकता है.

सूबे में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना है, जिससे धूप कम निकलने की उम्मीद है. हालांकि, कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है.

बिहार में तापमान लगभग 31डिग्री से. के आस-पास रहने की संभावना है.  वहीं मौसम विभाग ने बिहार के कई जिलों में बारिश का अनुमान व्यक्त किया है. विशेष रूप से, बाढ़ से प्रभावित क्षेत्रों में बारिश होने की संभावना है, जिससे स्थिति और बिगड़ सकती है.


Editor's Picks