बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Weather :बिहार में मॉनसून की विदाई के बीच इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, इन जिलों में गुलाबी ठंड का हो गया आगमन

 इन जिलों में होगी झमाझम बारिश

Bihar Weather : बिहार में पिछले कुछ दिनों से उमस भरी गर्मी से लोग परेशान थे. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिले का मौसम करीब करीब सुहाना रहेगा. मौसम विभाग के अनुसार  पुरवा के प्रवाह से रात के तापमान में गिरावट आने से सिहरन का प्रभाव बना रहेगा. अगले कुछ दिनों में सूबे से मानसून की विदाई हो सकती है.  मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को मौसम शुष्क बना रहा है.सूबे के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है, लेकिन अभी भी तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है.

विभाग का कहना है कि सूबे के ऊपर कोई मौसमी गतिविधि नहीं है, जिसके कारण आज यानी रविवार को  मौसम शुष्क बना रहेगा और कई जिलों में बादल छाए रहने का पूर्वानुमान है. वहीं, बिहार के निचले इलाकों से पश्चिमी हवा ऊपर की ओर आ रही है, जिसके कारण अब धीरे-धीरे तापमान में कमी आने की संभावना है.

पिछले 24 घंटे के दौरान बांका जिले का तापमान सबसे ज्यादा 34.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। इसके अलावा पटना का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री दर्ज किया गया. समस्तीपुर और वैशाली के लिए  लिए येलो अलर्ट जारी किए गए हैं. इन जिलों में जोरदार बारिश का अनुमान मौसम विभाग ने व्यक्त किया है.

Editor's Picks