बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Weather: बिहार में ठंड की आहट, कल 11 जिलों में होगी झमाझम बारिश,अब तेजी से गिरेगा तापमान

Bihar Weather: बिहार में ठंड की आहट, कल 11 जिलों में होगी झमाझम बारिश,अब तेजी से गिरेगा तापमान

BIHAR WEATHER:अरब सागर की खाड़ी से पश्चिमी हवाएं नमी लेकर आ रही थीं, जिसके चलते बिहार के ज्यादातर इलाकों में दिन में बादल छाए हुए थे. बुधवार  को बिहार  कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिसकी वजह से पिछले दो-तीन दिन में अधिकतम तापमान में 2 से लेकर 5 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की गई.वहीं अब धीरे-धीरे अरब सागर से आने वाली पश्चिमी हवाओं का असर समाप्त हो रहा है, जिसके चलते दिन में आसमान साफ रहेगा. बिहार के अधिकांश इलाकों में  धूप खिलेगी वहीं अधिकतम तापमान में 2 डिग्री सेल्सियस तक वृद्धि होने की संभावना है. वहीं, रात के तापमान में 2 से लेकर 3 डिग्री सेल्सियस की कमी दर्ज की जाएगी. धीरे-धीरे रातें और अधिक ठंडी होंगी. फिलहाल अभी गुलाबी सर्दी के लिए लगभग 20 दिन और इंतजार करना पड़ेगा. सुबह में बिहार के लोगों को गुलाबी ठंड का अहसास होने लगा है.


बिहार के निचले इलाकों से पश्चिमी हवा अब ऊपर की ओर बढ़ रही है जिसके कारण धीरे-धीरे तापमान में कमी आने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि दीपावली और छठ महापर्व के आसपास अच्छी ठंड की शुरुआत हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार, बिहार में अभी किसी भी तरह की मौसमी गतिविधियां नहीं है जिसके कारण मौसम शुष्क बना रहेगा, लेकिन कई जिलों में बादल छाए रहेंगे. हालांकि, बारिश का कोई पूर्वानुमान नहीं है और बिहार के सभी जिलों में मौसम शुष्क बने रहने की संभावना हैं. बिहार में इस दौरान दिन में दिन के तापमान में सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है. वहीं, रात के तापमान में गिरावट आएगी. 

 मौसम विभाग ने आने वाले 18 अक्टूबर के लिए 11 जिलों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग के  अनुसार, 18 अक्टूबर को मधेपुरा, पूर्णिया, सहरसा, कटिहार, भागलपुर, सुपौल, अररिया, किशनगंज, जमुई, मुंगेर और बांका जिले में एक या दो स्थानों पर बारिश की संभावना व्यक्त की गई है .


Editor's Picks