बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

BIHAR CRIME NEWS : औरंगाबाद पुलिस ने एक-एक लाख के दो इनामी सहित चार नक्सलियों को किया गिरफ्तार, तीन देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस किया बरामद

BIHAR CRIME NEWS : औरंगाबाद पुलिस ने एक-एक लाख के दो इनामी सहित चार नक्सलियों को किया गिरफ्तार, तीन देशी पिस्टल और जिंदा कारतूस किया बरामद

AURANGABAD : औरंगाबाद पुलिस और बिहार एसटीएफ के विशेष टीम ने  संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक- एक लाख के दो इनामी नक्सली सहित चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया है। आज दोपहर औरंगाबाद एसपी अम्बरीष राहुल ने जानकारी देते हुए बताया कि औरंगाबाद जिला पुलिस के द्वारा सूचना मिली कि नक्सली घटना को अंजाम देने के लिए हथियार गोली के साथ कुछ लोग हसपुरा थाना क्षेत्र के बघोई टोला सत्यदेव नगर में सत्येंद्र सिंह के घर पर आकर रुके हुए हैं। 

सूचना के आलोक में औरंगाबाद पुलिस एवं एसटीएफ के द्वारा संयुक्त रूप से बघोई टोला सत्यदेव नगर में सत्येंद्र सिंह के घर के पास स्थित झोपड़ी नुमा दलान को घेराबंदी करते हुए छापामारी की गई। छापामारी के दौरान झोपड़ी में रुके हुए व्यक्ति भागने लगे। तब साथ के पुलिस बल के सहयोग भाग रहे चारों कुख्यात नक्सली को पकड़ लिया गया। 

गिरफ्तार नक्सलियों में औरंगाबाद जिला के गोह थाना क्षेत्र के काजीबीघा निवासी स्व  सीताराम यादव के पुत्र जोनल कमांडर सुभाष यादव उर्फ गौरव, बंदेया थाना क्षेत्र के मलहद गांव निवास  जोनल कमांडर सुधाकर उर्फ नट बोल्ट उर्फ राम विनय रविदास, उर्फ रंजन जी, पर एक एक लाख का सरकार द्वारा इनाम घोषित किया गया था। वहीं दाउदनगर थाना क्षेत्र के अरई गांव निवासी महावीर रविदास के पुत्र सब जोनल कमांडर सत्येंद्र रविदास उर्फ विधायक जी , हसपुरा थाना क्षेत्र के सदेव नगर निवासी स्वर्गीय रामानंद सिंह के पुत्र सत्येंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से तीन देशी पिस्तौल एवं आठ जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। 

औरंगाबाद एसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार नक्सली सुभाष यादव वर्ष 2024 में औरंगाबाद जिला के रफीगंज थाना क्षेत्र में जेसीबी जलाने की घटना एवं गया जिला के कोंच थाना क्षेत्र में जितेंद्र उर्फ  हिरा यादव की हत्या में शामिल था। उन्होंने यह भी बताया है कि यह सभी नक्सली कई केसों में वांछित थे और औरंगाबाद पुलिस को वर्षों से इसकी तलाश थी। उन्होंने यह भी कहा कि और भी जो नक्सली फरार चल रहे हैं। उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापामारी लगातार जारी है।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट  

Editor's Picks