बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

BIHAR FLOOD NEWS: तटबंध बाढ़ से सुरक्षा देने में रहे विफल, अब मरम्मत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दे दिया अल्टीमेटम

BIHAR FLOOD NEWS: तटबंध बाढ़ से सुरक्षा देने में रहे विफल, अब मरम्मत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने दे दिया अल्टीमेटम

BIHAR FLOOD NEWS: बिहार में  बाढ़ ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बिहार के 19 जिलों में 12 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. तटबंधों के टूटने से लोगों की हालत बद से बदतर होती गई.बिहार में तटबंध बाढ़ से बचाव में बुरी तरह विफल रहे हैं. 

अब बिहार में टूटे तटबंधों की मरम्मती का काम चल रहा है. कई स्थानों पर मरम्मती का काम शुरु नहीं हो पाया है. इससे स्थानीय लोगों में नाराजगी है.  ताजा मामला  प• चंपारण जिले के बगहा का है.बगहा एक प्रखंड के सिंगड़ी पिपरिया पंचायत में खैरटवा तटबंध को ध्वस्त होने के बाद तटबन्ध के मरम्मती कार्य में भारी गड़बड़ी बरते जाने से नाराज आक्रोशित ग्रामीणों ने  बीजेपी नेता तुसार सिंह को बुलाया.

 जहां मौके पर पहुंचे तुसार सिंह ने ग्रामीणों की समस्यायों को सुना और ध्वस्त तटबन्ध देखा इस दौरान तुसार सिंह ने जल संसाधन विभाग के एसडीओ से बात किया और तटबन्ध मरम्मती कार्य के सम्बंध में जानकारी ली बीजेपी नेता तुसार सिंह ने बताया कि फिलहाल इस तटबन्ध की मरम्मती कार्य टेंडर प्रक्रिया में है जिनके कारण कार्य में बिलम्ब हुआ है। इस सम्बंध में पश्चिमी चंपारण के डीएम दिनेश राय से बात कर तटबन्ध मरम्मती कार्य को जल्द शुरू कराया जाएगा।

 इधर सरपँच प्रतिनिधि सह सरपँच संघ के जिलाध्यक्ष व प्रदेश उपाध्यक्ष जगरनाथ यादव ने कड़े शब्दों में विभाग को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यह किसान बाहुल्य क्षेत्र है जहां लोगों को खेती बाड़ी के साथ साथ गंडक पार के चारों प्रखंडों का आवागमन होता है,अगर एक सप्ताह के भीतर इस तटबन्ध की मरम्मती कार्य शुरू नही किया गया तो क्षेत्र के हजारों लोगों के साथ आंदोलन करते हुए एनएच 727 को जाम किया जाएगा।

रिपोर्ट- आशिष कुमार



Editor's Picks