बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar Politics: JDU को 'जहां दारू अनलिमिटेड' क्यों न कहा जाए ? पुलिस की यह रिपोर्ट चीख-चीख कर गवाही दे रही की 'नीतीश कुमार' की पार्टी के नेता शराब सप्लायर हैं...

JDU का मतलब 'जहां दारू अनलिमिटेड'. राजद ने नीतीश कुमार की पार्टी का नया नाम दिया है. इसके बाद राजनीति शुरू हो गई है. वैसे सबूत चीख-चीख कर गवाही दे रहा है कि जदयू के नेता शराब सप्लायर हैं.

Bihar Politics, SHARAB MAFIA, JDU LEADER, BIHAR SAMACHAR, TODAY BIHAR SAMACHAR, PATNA NEWS,शराबबंदी, जहरीली शराब,राजद
शराब सप्लायर JDU नेता के खिलाफ सबूत - फोटो : Self

Bihar Politics: बिहार में शराबबंदी को लेकर जदयू और राजद एक दूसरे से भिड़ गए हैं. बिहार में जहरीली शराब से हो रही मौतों और अवैध शराब की तस्करी को लेकर राजद ने JDU का बिल्कुल ही नया नामकरण किया है. फुलफॉर्म ...' JDU = जहां दारू अनलिमिटेड' . जेडीयू के नए नामकरण पर पार्टी नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. जवाब में जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने 'राजद का मतलब बताया है...'राष्ट्रीय जहरीला दल' . लेकिन जेडीयू को जहां 'दारू अनलिमिटेड' क्यों न कहा जाए ? आखिर सत्ताधारी पार्टी जेडीयू को लेकर ऐसा क्यों कहा जा रहा है,....इसका जवाब इस खबर में ही मिल जायेगा. शराब के अवैध धंधे में सत्ताधारी दल के नेता ही लगे हुए हैं. खगड़िया की यह खबर है. नीतीश कुमार की पार्टी के एक नेता (पदधारक) के परिसर से शराब बरामद हुई. थाने में मुकदमा दर्ज हुआ. जेडीयू नेता पर दर्ज मुकदमे को सत्य करार देते हुए पुलिसअधिकारी ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल किया.पुलिस ने अपना काम कर लिया, लेकिन नीतीश कुमार की पार्टी उसे पद पर बिठाये हुए है, यानि जेडीयू में पद पाने के लिए शराब माफिया होना जरूरी है. 

पूरी खबर को विस्तार से जानिए....

न्यूज4नेशन ने 14 अक्टूबर को यह खबर छापी...''हुजूर...यही है शराबबंदी ? नीतीश कुमार की पार्टी JDU का नेता 'शराब कारोबारी', पुलिस ने केस दर्ज किया...कोर्ट में चार्जशीट भी दाखिल हो गई, फिर भी पद पर बने हैं.'' फिर भी जेडीयू नेतृत्व पर कोई असर नहीं हुआ, उल्टे जिलाध्यक्ष ने कहा कि राजनैतिक दुश्मनी में फंसाया गया है. बता दें, 22 अप्रैल 2024 को खगड़िया पुलिस ने जेडीयू के एक प्रखंड अध्यक्ष के निजी परिसर से शराब बरामद की थी. पुलिस ने जेडीयू के प्रखंड अध्यक्ष के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने जांच में आरोप सत्य पाया. जांच अधिकारी ने आरोप सत्य पाते हुए कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया. लेकिन प्रखंड अध्यक्ष अभी भी अपने पद पर बने हुए हैं. मामला खगड़िया जिले के गोगरी प्रखंड के जेडीयू अध्यक्ष माया राम से जुड़ा है.   

जेडीयू प्रखंड के खिलाफ अप्रैल 2024 में केस...अगस्त 2024 में चार्जशीट 

गोगरी थाना की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 22 अप्रैल 2024 को गोगरी जमालपुर कुर्मी टोला में मायाराम मंडल के आवास की तलाशी ली थी. जानकारी मिली थी कि वे अपने आवास पर देसी शराब की खरीद बिक्री कर रहा था. पुलिस जब वहां पहुंची तो तलाशी ली गई ,जिसमें एक घर में भूसा में रखे लाल रंग का गैलन मिला. जिसमें लगभग पांच लीटर देसी शराब बरामद हुआ था. इस दौरान मायाराम को खोज किया गया, तो वह अपने आवास पर नहीं मिले . जब्ती सूची की एक प्रति उनके आवास पर चिपका दिया गया था. इस मामले में पुलिस ने गोगरी थाने में 146/ 24 केस दर्ज किया था.  पुलिसिया अनुसंधान में यह मामला सत्य पाया गया. आईओ ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दिया. जिसमें कहा गया है कि प्राथमिकी अभियुक्त माया राम के खिलाफ मामला सत्य पाया गया है. केस के आईओ रंजन कुमार ने मायाराम मंडल के खिलाफ 26 अगस्त 2024 को चार्जशीट समर्पित किया है.

तब जेडीयू जिलाध्यक्ष बोले- चार्जशीट दाखिल किये जाने की जानकारी नहीं 

इस संबंध में 14 अक्टूबर को ही खगड़िया जिला जेडीयू अध्यक्ष बबलू मंडल से पूछा गया था. तब उन्होंने कहा था कि गोगरी प्रखंड अध्यक्ष माया राम के खिलाफ दर्ज शराब केस को पुलिस द्वारा सत्य करार दिए जाने और कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने के संबंध में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. जहां तक प्रखंड अध्यक्ष के खिलाफ शराब संबंधी केस दर्ज किए जाने की बात थी, वो लोकल राजनीति के चलते दर्ज किया गया था. शराब उसके घऱ से नहीं मिला था, बल्कि खेत से मिला था. प्रखंड अध्यक्ष को फंसाया गया है.

राजद का हमला : 

राजद की ओर से जदयू को निशाने लिया गया. राजद प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि JDU -जहां दारू अनलिमिटेड' ही है. जदयू के कारण ही बिहार में हर घर में शराब उपलब्ध है. उन्होंने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि सत्ता संरक्षण में ही शराब तस्करी फलफूल रहा है. शराब माफिया को कोई नकेल नहीं कसी गई है. जदयू के पदाधिकारी ही शराब तस्करी में शामिल रहे हैं. उन्होंने दावा किया कि जिस सुपरिटेंडेट ने जदयू के लोगों को पकड़ा उसे ही हटा दिया गया. उन्होंने कहा, 'शराब से बिहार की जनता हो रही बर्बाद, जदयू है पूरी तरह जिम्मेदार.' 

JDU का फुल फॉर्म: आरजेडी ने सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम नीतीश को घेरते हुए उन्हें और उनकी पार्टी को जहरीली शराब से होने वाली मौतों को जिम्मेदार बताया है। राजद ने ट्विट कर जदयू पार्टी के नामकरण के साथ एक सवाल का जवाब भी दिया है। दरअसल, राजद ने ट्विट कर जनता दल युनाइडेट का नया नामकरण करते हुए कहा है कि, 𝐉- जहां 𝐃- दारू 𝐔- अनलिमिटेड। राजद ने जदयू का फुल फॉर्म जहां दारू अनलिमिटेड बताया है। राजद ने आरोप लगाया है कि जदयू पार्टी में अनलिमिटेड शराब मिलती है। साथ ही राजद ने एक सवाल भी पूछा है और उसका जवाब भी दिया है।  


Editor's Picks