बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Land for job scams - लालू परिवार के बेहद करीबी 56.86 करोड़ की संपत्ति अटैच, ED का बड़ा एक्शन

Land for job scam - ईडी ने लालू प्रसाद के सीए अमित कात्याल के ठिकानों की कंपनी में रेड करते हुए 56 करोड़ की प्रापर्टीज जब्त की है। इस दौरान अमित के भाई राजेश कात्याल को गिरफ्तार किया गया है।

Land for job scams - लालू परिवार के बेहद करीबी 56.86 करोड़ की संपत्ति अटैच, ED का बड़ा एक्शन

DESK - बिहार विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव के लिए मंगलवार का दिन अमंगल वाला रहा। जहां उनके खिलाफ सैलरी में गड़बड़ी को लेकर निर्वाचन आयोग से जदयू ने कार्रवाई की मांग की। वहीं दूसरी लैंड फॉर जॉब केस की जांच कर रही ईडी ने तेजस्वी के करीबी अमित कात्याल के गुरुग्राम स्थित ठिकानों पर छापेमारी की। इस दौरान ईडी ने लगभग 56 करोड़ की प्रॉपर्टी अटैच की है। साथ ही अमित कात्याल के भाई राजेश कात्याल को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के अनुसार ईडी की यह कार्रवाई अमित कात्याल के गुरुग्राम स्थित मेसर्स क्रिश रियलटेक प्राइवेट लिमिटेड की संपत्ति को लेकर की गई है। यहां बीते 18 अक्टूबर को ईडी ने अमित के दो ठिकानों पर छापेमारी की थी। इस दौरान 35 लाख कैश और कई संपत्ति के पेपर मिले थे। 

छापेमारी के दौरान ED को कई दस्तावेज मिले। जिनमें सेंट किट्स बैंक अकाउंट का पता चला। जहां बायर्स के पैसे को ठिकाने लगाने का आरोप है। ED के मुताबिक, शेल कंपनियों के जरिए अमित ने 400 करोड़ विदेश भेजे हैं। राजेश कात्याल पर सैकड़ों निवेशकों के साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है।

इसके बाद 19 अक्टूबर को अमित कात्याल के भाई राजेश कात्याल को गिरफ्तार किया था। कोर्ट ने इसी दिन राजेश को 7 दिन की रिमांड पर ED को सौंप दिया था। हालांकि, अमित बेल पर बाहर है।

बता दें कि इससे पहले इसी साल मार्च महीने में ईडी ने अमित और राजेश कात्याल के हरियाणा स्थित कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। जिसमें एजेंसी ने 200 करोड़ के विदेशी निवेश से जुड़े दस्तावेज जब्त करने का दावा किया था। दोनों भाई रियल एस्टेट के कारोबार से जुड़े हैं। मनी लॉन्ड्रिंग का मामला गुरुग्राम पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा और दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर से सामने आया था।



Editor's Picks