बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

MOTIHARI NEWS : मोतिहारी पुलिस ने स्प्रिट माफिया को दो सहयोगियों के साथ किया गिरफ्तार, अवैध सम्पत्ति जब्त करने की शुरू की कार्रवाई

MOTIHARI NEWS : मोतिहारी में एसपी द्वारा गठित एसआईटी टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जिला के टॉप टेन स्प्रिट तस्कर को दो सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया है। वहीँ पुलिस स्प्रिट तस्करी से अर्जित अवैध सम्पति को जपत करने कार्रवाई में जुटी है...पढ़िए आगे

स्पिरिट कारोबारी पर शिनाक्ज
मोतिहारी में स्प्रिट कारोबारी गिरफ्तार - फोटो : HIMANSHU

MOTIHARI : मोतिहारी एसपी स्वर्ण प्रभात शराब माफियाओ, अपराधियो व ड्रग्स तस्कर के खिलाफ एक्शन मोड में है। एसपी द्वारा गठित एसआईटी टीम ने बड़ी करवाई करते हुए जिला के टॉप टेन स्प्रिट तस्कर को दो सहयोगियों के साथ गिरफ्तार किया है। एसपी के निर्देश पर पुलिस स्प्रिट तस्करी से अर्जित अवैध सम्पति को जपत करने व बैंक एकाउंट खंगालने में जुटी है। 

गिरफ्तार स्प्रिट तस्कर पर तुरकौलिया, सुगौली सहित कई थानों में स्प्रिट तस्करी की कांड दर्ज है। पुलिस गिरफ्तार स्प्रिट तस्कर से पूछताछ में जुटी है। दो दिन पूर्व सदर उत्पाद थाना व जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से करवाई करते हुए 5000 लीटर स्प्रिट के साथ 7 तस्करों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार तस्करों के निशानदेही पर ट्रांसपोर्ट से स्प्रिट कारोबार करने का खुलासा हुआ था। जिसको लेकर एसपी ने एसआईटी का गठन किया था।एसआईटी ने 24 घंटे के अंदर स्प्रिट करोबार के मुख्य सरगना को गिरफ्तार किया है।

दरअसल मोतिहारी एसपी स्वर्ण प्रभात के निर्देश पर गठित एसआईटी टीम ने कुख्यात स्प्रिट तस्कर मूरत साह को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर के निशानदेही पर पुलिस ने उसके दो सहयोगी  छबीला और रंगीला को बेतिया से गिरफ्तार किया है। एसपी के निर्देश पर पुलिस ने गिरफ्तार स्प्रिट माफिया  मूरत साह के शराब कारोबार से अर्जित अवैध सम्पति जप्ती की करवाई में जुटी है। वही पुलिस उसके बैंक एकाउंट भी खंगालने में जुटी है।गिरफ्तार स्प्रिट तस्कर पर तुरकौलिया थाना कांड संख्या 168/17 dt 27/3/17 u/s 272/273/34 IPC एवम् 33/36/38(1)/41(1) बिहार मद्द निषेध, तुरकौलिया थाना कांड संख्या 50/19 dt 30/1/19 u/s 272/273/34 IPC एवम् 36(a),38(1),41(1)  बिहार मद्द निषेध एवम् उत्पाद अधिनियम, तुरकौलिया थाना  कांड संख्या 376/20 dt 19/6/20 धारा 30(a)/32/41(1) बिहार मद्द निषेध एवं उत्पाद अधिनियम और सुगौली थाना कांड संख्या 335/20 dt 21/06/20 u/s 30(a) बिहार मद्दनिषेध अधिनियम सहित कांड दर्ज है। पुलिस और कुंडली खंगालने में जुटी है ।

मोतिहारी एसपी स्वर्ण प्रभात के एक्शन से पुलिस अपराधियो शराब तस्करों व ड्रग्स तस्कर पर एक्शन मोड में है। जिला के 200 बड़े शराब तस्कर ,अपराधियो व ड्रग्स तस्कर पर इनाम की घोषणा करते हुए 10 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है। 10 दिन में सरेंडर नही करने पर सभी का कुर्की जप्ती की करवाई करने की तैयारी में पुलिस जुटी है। एसपी के आदेश के बाद लगातार अपराधी कोर्ट में सरेंडर कर रहे है। वही एसपी ने  शराब तस्करों व साइबर अपराधियो की सूचना नही देने पर 5 चौकीदार का वेतन पर रोक लगाते हुए विभागीय करवाई शुरू किया गया है। एसपी के एक्शन से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Editor's Picks