बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PURNEA NEWS : पूर्णिया पुलिस ने ट्रक पर लोड विदेशी शराब की बड़ी खेप किया बरामद, मौके से दो तस्करों को किया गिरफ्तार

PURNEA NEWS : बिहार मध निषेध विभाग पटना द्वारा मिली गुप्त सूचना के आधार पर करवाई करते हुए पूर्णिया पुलिस ने एक कंटेनर में भरी 6894 लीटर विदेशी शराब बरामद किया है। वहीँ मौके से पुलिस ने दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है।

पूर्णिया पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी

PURNEA : शराब माफिया के विरुद्ध पूर्णिया पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। बिहार मध निषेध विभाग पटना द्वारा मिली गुप्त सूचना के आधार पर जिला आसूचना इकाई और प्रभारी भट्टा बाजार T.O.P द्वारा एक कंटेनर में भरी 6894 लीटर विदेशी शराब के साथ दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। 

इस बाबत एसपी कार्तिकेय के शर्मा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी की अररिया से एक लाल रंग की टाटा कंपनी की ट्रक मॉडल नंबर 1886 पर एक कंटेनर में भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप जीरोमाइल होते हुए ले जाया जा रहा है।

इस सूचना को वरीय पदाधिकारी और थाना अध्यक्ष सदर थाना से साझा की गई। इसके आलोक में सदर थाना के पुलिस पदाधिकारी और सशस्त्र बल के द्वारा जीरो माइल गोलंबर पहुंचकर उसका इंतजार किया गया। इसी क्रम में कस्बा की ओर से उक्त वाहन आता दिखाई दिया। जिसे पुलिस बल के द्वारा रोका गया। इसके बाद सवार लोगों से पूछताछ करने पर उनकी पहचान मोहम्मद जुबेर जो जिला हापुर उत्तर प्रदेश एवं वाहन पर बाएं तरफ बैठा व्यक्ति अपना नाम मोहम्मद खालिद जो जिला हापुड़ उत्तर प्रदेश का रहने वाला था।

उक्त दोनों व्यक्तियों से ट्रक पर लदे माल के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया। जिसके बाद वाहन का निरीक्षण किया गया तो पाया कि वाहन पर लोड कंटेनर को वेल्डिंग करके सील किया गया है तथा कंटेनर पर सुधा के लोगो लगाया हुआ है। जिससे प्रथम दृष्टि या उक्त वाहन में अवैध शराब होने की संभावना प्रबल हो गई। चुकी कंटेनर लोहे क के चादर से चारों तरफ से सील किया हुआ था। जब उसे काटा गया तो उसमें रखे विदेशी शराब के कार्टून को बरामद किया। पकड़ा गया दोनों व्यक्तियों ने बताया कि वे लोग इस शराब को तिनसुकिया से लोड करके बिहार ले जा रहे थे। 

पूर्णिया से अंकित कुमार झा की रिपोर्ट

Editor's Picks