बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

SARAN NEWS : सारण एसपी ने अवैध बालू खनन को लेकर की बड़ी कार्रवाई, थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिस पदाधिकारियों को किया सस्पेंड, 18 को जारी किया शो कॉज नोटिस

SARAN NEWS : सारण एसपी ने अवैध बालू खनन को लेकर की बड़ी कार्रवाई, थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिस पदाधिकारियों को किया सस्पेंड, 18 को जारी किया शो कॉज नोटिस

CHAPRA : अवैध बालू खनन की शिकायत पर एसपी सारण डॉ कुमार आशीष ने बड़ी कार्रवाई की है। एसडीपीओ सदर की जांच रिपोर्ट पर डोरीगंज थाना के सारे ऑफिसर्स पर एसपी का अनुशासनात्मक डंडा चला है। थानाध्यक्ष समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए है। सभी पुलिस अधिकारियों को लाइन क्लोज कर विभागीय कार्रवाई के लिए शो कॉज किया गया है। 

दरअसल जिले के डोरीगंज थाने में अवैध बालू परिवहन की शिकायत की जांच में बड़ा खुलासा हुआ है। जांच रिपोर्ट में थानाध्यक्ष और अन्य अधिकारियों की मिलीभगत की पुष्टि होने के बाद पुलिस अधीक्षक ने बड़ी कार्रवाई की है। 

थानाध्यक्ष राहुल रंजन समेत 6 अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है, जबकि 12 अन्य पुलिसकर्मियों को पुलिस केंद्र वापस भेज दिया गया है। सभी 18 पुलिसकर्मियों से 7 दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा गया है। जांच रिपोर्ट में यह पता चला है कि थानाध्यक्ष और अन्य अधिकारी अवैध बालू परिवहन करने वाले वाहनों से वसूली करते थे और कई वाहनों को पकड़कर वसूली उपरांत छोड़ देते थे।

सारण पुलिस ने जीरो टॉलरेंस नीति का पालन करते हुए अवैध कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का संकल्प लिया है। पुलिस अधीक्षक ने कहा है कि अवैध कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जबकि उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत किया जाएगा।

छपरा से शशि की रिपोर्ट

Editor's Picks