बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

Tanishq showroom Loot : डीएसपी, थानाध्यक्ष पर होगी कार्रवाई ! आईजी शिवदीप लांडे ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

Tanishq showroom Loot : डीएसपी, थानाध्यक्ष पर होगी कार्रवाई ! आईजी शिवदीप लांडे ने पुलिस की कार्यशैली पर उठाए सवाल

Tanishq showroom Loot : बिहार के पूर्णिया में 26 जुलाई को हुए तनिष्क शोरूम लूट कांड में पूर्णिया के आईजी शिवदीप लांडे ने माना है कि इसमें डीएसपी सहित स्थानीय थाना में उदासीनता दिखाई. अब इसे लेकर शिवदीप लांडे ने अनुशासनिक कार्रवाई हेतु अनुशंसा की बात कही है. उन्होंने कहा कि तनिष्क शोरुम लूट में 3 करोड़ 70 लाख रूपये के आभूषण लूटे गए लेकिन अब तक आभूषण की बरामदी नहीं हुई. इतना ही नहीं घटना के दो माह से अधिक दौरा जाने के बावजूद इस लूट के घटना में कार्यवाई को नाम पर अभी तक 12 अभियुक्तों की गिरधारी देशी कट्टा 04 मोटरसाईकिल बरामद किया गया है। लुटी गई ज्वेलरी में से अभी तक सिर्फ एक हीरे की अंगुती की बरामदगी हुई है जी बरामदगी के नाम पर खानापूर्ति प्रतीत होता है।

उन्होंने एक पत्र जारी कर कहा कि तनिष्क ज्वेलरी पूर्णिया शहर के भीड़ भरे बाजार में है. यहां दिन दहाडे अपराधियों द्वारा लूट कारित किया जाना संबंधित थाना के पुलिस पदाधिकारी/कर्मी के कार्यशैली पर प्रश्नचिन्ह है।  घटना के समय आस-पास पुलिस की किसी प्रकार की गश्ती नहीं पायी गई थी। इसके अलावा घटना के दो माह से अधिक दौरा जाने के बावजूद इस लूट के घटना में कार्यवाई को नाम पर अभी तक 12 अभियुक्तों की गिरधारी देशी कट्टा 04 मोटरसाईकिल बरामद किया गया है। सूटी गई ज्वेलरी में से अभी तक सिर्फ एक हीरे की अंगूठी की बरामदगी हुई हैजो बरामदगी के नाम पर खानापूर्ति प्रतीत होता है। ना ही लूटकांड के मुख्य साजिशकर्ता के विरुद्ध कोई कार्रवाई की गई है। 

उन्होंने माना है कि इसमें थानाध्यक्ष सहित थाना के सभी कर्मी की कार्यशैली सवालों के घेरे में है. इतना ही नहीं इस मामले में अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी पूर्णिया -1 पुष्कर कुमार की भी भूमिका संदिग्ध है. अब तक आभूषण बरामद नहीं होने पर शिवदीप लांडे ने अनुमण्डल पुलिस पदाधिकारी के कार्य के प्रति उदासीनता, नेतृत्व की अक्षमता और संदिग्ध आचरण को लेकर सवाल किया है. साथ ही उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई हेतु अनुशंसा की बात कही. उन्होंने इसे लेकर स्पष्टीकरण मांगा है.  


Editor's Picks