बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News: नवादा में 10 महीने के बच्चे ने जिंदा सांप को चबाया, नजारा देख माँ-बाप के उड़े होश, फिर...

Bihar News: नवादा में 10 माह के बच्चे ने जिंदा सांप को मुंह ने डाल कर चबा लिया, जिसे देख परिजनों के होश उड़ गए। आनन-फानन में परिजन बच्चे को लेकर अस्पताल पहुंचे। हालांकि सांप के जहरीला ना होने के कारण बच्चे को खतरा नहीं हुआ।

Nawada news
10 month old child chewed a snake- फोटो : Reporter

Nawada: नवादा जिले से एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां 10 महीने के एक बच्चे ने सांप को पकड़कर अपने मुंह में दबा लिया। जिसे देख परिजन दंग रह गए। वहीं आनन-फानन में बच्चे की माँ ने उसके मुंह से सांप को निकाल के फेंक दिया और पिता ने सांप को मार डाला। इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। 

दरअसल, पूरा मामला नगर थाना क्षेत्र के शिवनगर मोहल्ले का है। जहां बच्चा की पहचान चंद्रमणि कांत का 10 महीना का पुत्र हर्ष राज के रुप में हुआ है। बच्चे ने सांप को पकड़ लिया था। घटना को लेकर बच्चे के पिता ने कहा कि, हमें लगा कि गांव में चेरा आ गया होगा उसी को पकड़ा है। लेकिन जब सांप पर नजर पड़ी तो हम लोग हैरान हो गए। फिर मेरे द्वारा सांप को तुरंत मार दिया गया था। मैं और मेरी पत्नी तुरंत बच्चा को लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे।

पिता ने बताया कि डॉक्टर के द्वारा इलाज किया गया है और  डॉक्टर के द्वारा बताया गया कि बच्चा खतरा से बाहर है। गनीमत रही कि सांप जहरीला नहीं था। डॉक्टर ने सांप देखकर ही इलाज किया था। हमलोग मारे हुए सांप को लेकर अस्पताल पहुंचे थे। बच्चे ने खिलौना समझकर सांप को मुंह में डालकर दाब दिया था। 


]वहीं बच्चे की मां वहां से गुजरी तो यह देखकर उसके होश उड़ गए। बच्चे के मुंह में सांप देखकर वह घबरा गई थी और दौड़कर उसके पास पहुंची। घबराई हुई मां बच्चे को लेकर तुरंत अस्पताल पहुंची। अस्पताल में डॉक्टरों ने बच्चे की जांच की और बताया कि वह पूरी तरह से स्वस्थ है। डॉक्टरों ने बताया कि बच्चे ने जिस सांप को चबाया था, वह जहरीला नहीं था। इसलिए बच्चे को कोई नुकसान नहीं हुआ।

नवादा से अमन की रिपोर्ट

Editor's Picks