बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

HaryanaVidhan Sabha Chunav 2024: हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी, हरियाणा में 1031प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला कर रही जनता, कई दिग्गजों ने डाला वोट

HaryanaVidhan Sabha Chunav 2024:  हरियाणा में 90 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी, हरियाणा में 1031प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला कर रही जनता, कई दिग्गजों ने डाला वोट

HaryanaVidhan Sabha Chunav 2024:  हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के लिए वोटिंग जारी है. हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए लोग अपने मताधिकार का प्रयोग करते हुए अपना प्रतिनिधि चुनने के लिए मतदान कर रहे हैं. सीएम नायब सिंह सैनी, भूपेंद्र सिंह हुड्डा,दुष्यंत चौटाला, विनेश फोगट समेत 1031प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला जनता इवीएम का बटन दबा कर रही है.

 मतदान जारी है. इस चुनाव में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, भूतपूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कांग्रेस की विनेश फोगट के अलावा जेजेपी के दुष्यंत चौटाला समेत कुल 1031 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर है. इनमें 464 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. 

केंद्रीय मंत्री और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने करनाल के एक मतदान केंद्र पर अपना वोट डाला.उन्होंने इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत का दावा किया और कहा कि पार्टी को उम्मीद है कि वे लगातार तीसरी बार राज्य में सत्ता में आएंगे.

हरियाणा में कुल 2,03,54,350 मतदाता हैं, जिनमें से 8,821 मतदाता 100 साल से अधिक उम्र के हैं.मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक चलेगा. इस चुनाव में भाजपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी , इंडियन नेशनल लोकदल-बहुजन समाज पार्टी गठबंधन और जननायक जनता पार्टी-आजाद समाज पार्टी गठबंधन जैसे प्रमुख राजनीतिक दल शामिल हैं.

मतगणना 8 अक्टूबर को होगी. तब पता चलेगा कि  हरियाणा की राजनीति का अगला अध्याय कौन लिखेगा. भाजपा की तीसरी बार सरकार बनेगी या कांग्रेस सत्ता पर काबिज होगी.यह  8 अक्टूबर को पता चलेगा.

Editor's Picks