बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

NALANDA NEWS : नालंदा पुलिस की कार्रवाई से नाराज दुकानदारों ने बाजार किया बंद, हाथों में तख्ती लेकर की नारेबाजी

पुलिसिया कार्रवाई का विरोध

NALANDA : जिले के हरनौत प्रखंड के चेरो ओपी थाना क्षेत्र के स्थानीय ग्रामीणों और दुकानदार दुर्गा पूजा के दौरान पुलिस द्वारा किए गए कार्रवाई के विरोध में अपनी अपनी दुकानों का शटर डाउन कर बाजार को बंद रखा। बंद के दौरान ग्रामीणों और दुकानदारों ने हाथों में तख्ती लेकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। 

मुखिया अशोक रजक ने बताया कि बाजे गाजे के साथ प्रतिमा विसर्जन करने बख्तियारपुर जा रहे थे। पिकअप वाहन पर डीजे सेट लगाकर भक्ति गाना बजाया जा रहा था। विसर्जन जुलूस में प्रशासन के भी अधिकारी शामिल थे। समापन के बाद पिकअप लौट रहा था तो  पुलिस ने कार्रवाई करते हुए डीजे सेट को जप्त कर लिया। 

इसके बाद पूजा समिति के अध्यक्ष अजय कुमार पासवान समेत अन्य लोगों के खिलाफ थाना में एफआईआर कर दी गई। पुलिस की इस रवैए से नाराज दुकानदारों ने बाजार बंद रखा है। जब तक फिर वापस नहीं ली जाती है। तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। बाजार बंद की सूचना मिलते ही सदर डीएसपी 2 संजय जायसवाल पुलिस पदाधिकारी के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के साथ बातचीत के बाद बाजार को खुलवाया। 

थानाध्यक्ष विकेश कुमार ने बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान एक जाति विशेष और अश्लील गाना बजाकर हंगामा किया जा रहा था। इस कारण डीजे सेट को जप्त किया गया है। पूर्व से ही लोगों को अवगत करा दिया गया था कि डीजे बजाने पर पर प्रतिबंध है। इसके बावजूद इन लोगों ने नियम को तोड़ा है। इसी कारण कार्रवाई की गई थी।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Editor's Picks