बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

SIWAN NEWS - तीन महीने से नहीं मिलने से नाराज एंबुलेंस चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए, कहा- फीस नहीं भरने के कारण बच्चों को स्कूल से निकाला

SIWAN NEWS - सिवान में एंबुलेंस चालकों ने तीन महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है। उनका कहना है कि वेतन नहीं मिलने से बच्चों की फीस नहीं दे पाए, वहीं त्योहारों में भी कोई खरीदारी नहीं हो पाई है।

SIWAN NEWS - तीन महीने से नहीं मिलने से नाराज एंबुलेंस चालक अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गए, कहा- फीस नहीं भरने के कारण बच्चों को स्कूल से निकाला
हड़ताल पर बैठे एंबुलेंस ड्राइवर- फोटो : Tabish irshad

SIWAN  - सिवान सदर अस्पताल के एम्बुलेंस चालक 26 अक्टूबर को शाम 4 बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं। उनकी मांग है कि 3 महीने से बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया गया  जिसके कारण उनकी छठ  दिवाली को लेकर काफी चिंतित है  उनका कहना है कि  उनके बच्चे के स्कूल की fee नहीं दे पाए हैं जिसके कारण उनको स्कूल  से निकाल दिया गया है। 

हड़ताल पर गए एंबुलेंस चालकों ने बताया कि सरकार ने दूसरे NGO को एम्बुलेंस चालकों को लेकर ठेका दे दिया गया है। जिसने  3 महीने से बकाया वेतन का भुगतान नहीं किया है। वहीं पुराने एंबुलेंस चालकों की बहाली नहीं की जा रही है, जिससे वे सभी एम्बुलेंस काफी नाराज हैं।

सिविल सर्जन को बताई अपनी समस्या

 इस बात की सूचना सिविल सर्जन जिला पदाधिकारी मुकुल कुमार गुप्ता और स्वास्थ्य विभाग के अन्य वरीय पदाधिकारी को एंबुलेंस चालकों द्वारा दे दी गई है। चालकों की इस हड़ताल के बाद स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा जाएगी। क्योंकि चालकों द्वारा ही सदर अस्पताल से रेफर किए गए मरीजों को पटना और अन्य जगहों पर भेजा जाता है।

वहीं, जो गरीब लोग हैं, वह प्राइवेट एंबुलेंस से पटना या अन्य जगहों पर इलाज करने के लिए नहीं जा पाएंगे, जिससे कई मरीजों की जान भी जा सकती है। चालकों ने घोषणा की है कि उनकी हड़ताल अनिश्चितकालीन भी रह सकती है,अगर उनकी सभी मांगों और शर्तों को नहीं माना गया तो उनका हड़ताल जारी रहेगी।

सीवान से Tabish irshad की रिपोर्ट



Editor's Picks