बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विटामिन-ई कैप्सूल का इस तरह से करें इस्तेमाल, फेसपैक बना कर स्किन को बनाएं ग्लो

विटामिन-ई कैप्सूल बहुत किसी चीज में आपके चेहरे के लिए फायदेमंद साबित होता है। इसका इस्तेमाल आज के समय में हर लड़कियां और लड़के कर रहे हैं।

विटामिन-ई कैप्सूल का इस तरह से करें इस्तेमाल, फेसपैक बना कर स्किन को बनाएं ग्लो

चेहरे के लिए विटामिन-ई वाकई बहुत फायदेमंद है, सिर्फ यह चेहरे के लिए ही नहीं बल्कि बालों के लिए भी विटामिन-ई बेहद फायदेमंद है। हर कोई चाहता है कि उसके चेहरे में चमक हो उसके स्क्रीन चमकदार बने इसलिए चेहरे पर निखार लाने के लिए कई तरह के लोग नुक्से अपनाते हैं। कुछ घरेलू चीज अपनाते तो कुछ मार्केट वाले कई केमिकल्स के प्रोडक्ट्स को उसे करते हैं। 


बता दें कि विटामिन ई की गोलियों से घर पर आसानी से आप फेस पैक बना सकते हैं। और इसको बनाकर अपनी त्वचा को प्राकृतिक रूप वाला निखार दे सकते हैं। विटामिन ई की गोलियों से बनने वाले फेस पैक के बारे में आज हम आपको जानकारी देते हैं। 


विटामिन-ई के फेस पैक बनाने के लिए एक विटामिन ई का कैप्सूल लें। दो चम्मच ऐलोवेरा जेल, विटामिन ई कैप्सूल को तोड़कर एलोवेरा जेल में मिला दें। इस मिश्रण को आप अपने साफ चेहरे पर लगाएं और 15 से 20 मिनट के लिए इसे छोड़ दें। बाद में ठंडा पानी से इसे धो लें।


स्किन एक्सपर्ट की माने तो विटामिन-ई स्क्रीन के लिए बहुत ही फायदेमंद है, लेकिन विटामिन ई की कैप्सूल को चेहरे पर डायरेक्ट अप्लाई नहीं करें। इसको किसी न किसी इनग्रेडिएंट के साथ मिलकर अपने फेस पर फेस पैक के तौर पर लगाएं। 


अब इसके फायदे की बात करें तो विटामिन-ई त्वचा को गहराई से मॉइश्चराइज करता है। जिससे स्किन कोमल और मुलायम बनती है, या फ्री रेडियल से लड़कर त्वचा को नुकसान से बचाता है। उम्र बढ़ाने के लक्षणों को काम करता है। विटामिन-ई त्वचा के दाग धब्बे और निशानों को कम करने में मदद करता है। यह त्वचा की सूजन को कम करने में असरदार है। विटामिन-ई त्वचा का रंग निखारता और उसे चमकदार बनाता है। 

Editor's Picks