बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

18 October Horoscope: आज इन राशि के जातकों को रहना होगा सावधान, बिजनेस में निवेश के लिए अच्छा दिन

18 October Horoscope: आज इन राशि के जातकों को रहना होगा सावधान, बिजनेस में निवेश के लिए अच्छा दिन

18 अक्टूबर यानी की शुक्रवार को इन राशि वालों का रुका काम पूरा हो सकता है। बिजनेस में निवेश के लिए भी अच्छा दिन है। कुछ राशि के लोगों को आर्थिक फायदा हो सकता है। इनकम का नया सोर्स शुरू हो सकता है। इन राशि वालों के लोगों को सितारों का साथ मिलेगा। रुके कामों में तेजी आएगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को कोई पद भी मिल सकता है। चलिए जानते हैं आज 12 राशि वालों का दिन कैसा बितेगा।


मेष राशि वालों का कोई रुका काम आज पूरा हो सकता है। स्प्रिचुअल कामों में रुझान रहेगा। विदेश जाने के लिए प्रयासरत लोगों को कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है। आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व की लोग सराहना करेंगे। अत्यधिक जिम्मेदारियां लेना आपको थका देगा। किसी के साथ व्यर्थ की बहस में पड़ने से परहेज रखें। कहीं भी पैसा खर्च करने से पहले अपने बजट को भी ध्यान में रखें। युवाओं की कोई उपलब्धि हाथ से निकल जाने की वजह से कुछ उदासी रहेगी।


वृषभ राशि वालों का आज का दिन उलझनों से भरा रहने वाला है। आपको कोई बड़ा फैसला लेने से बचना होगा। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। आपने यदि कुछ कर्ज लिया था, तो उसे भी आप काफी हद तक उतार सकते हैं। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। घूमने-फिरने के दौरान आपको कई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त हो सकती है। आपको अपने किसी मन की बात को किसी बाहरी व्यक्ति से साझा करने से बचना होगा।


मिथुन राशि के जातकों को आज अपनी पूरी क्षमता से काम करने के बाद भी मन अनुकूल परिणाम नहीं मिलेंगे। बेवजह की देरी संभव है, परिणाम ना मिलने का गुस्सा परिवार जनों पर निकालने से बचना जरूरी रहेगा। आर्थिक रूप से समय सामान्य है। मेहनत से कम धन प्राप्ति की संभावना बनती है।


कर्क राशि वालों का किसी भी विपरीत परिस्थिति में आपको कहीं ना कहीं से मदद मिलेगी। साथ ही कुछ नए अनुभव भी हासिल होंगे। संतान पक्ष की शिक्षा अथवा पढ़ाई संबंधी संतोषजनक परिणाम मिलने से मन में सुकून और खुशी रहेगी। पड़ोसियों अथवा संबंधियों के साथ संबंधों में खटास ना आने दे। बेहतर होगा कि खुद को अपने काम में ही व्यस्त रखें। आपकी कोई भी गतिविधि अथवा योजना सार्वजनिक ना हो। वरना आपका बहुत अधिक नुकसान हो सकता है। 


सिंह राशि वालों का आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आपको किसी काम को लेकर यदि टेंशन चल रही थी, तो वह भी दूर हो सकती है। आप अपने घर की रखरखाव के साथ-साथ अपने ऊपर पूरा ध्यान देंगे। आपके रहन-सहन के स्तर में भी आप बदलाव कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में आपको अपने कामों पर थोड़ा ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आपके सहयोगी आपके उन कामों को बिगड़ने की कोशिश करेंगे। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।


कन्या राशि के जातकों को आज अपना समय बेवजह के चिंतन में समय बीतेगा, जिसकी वजह से काम में एकाग्रता भी नहीं रहेगी। अधिकारी वर्ग से भी बेवजह का वाद विवाद संभव है। सही रूपरेखा बनाकर काम करना आपके लिए बेहतर रहेगा।


तुला राशि वालों को आज सावधानी बरतने का समय है, इससे आप अपनी दिनचर्या को बहुत अधिक खुशनुमा बना लेंगे। खास लोगों के साथ समय व्यतीत करने का भी मौका मिलेगा। कोई नजदीकी धार्मिक यात्रा का भी प्रोग्राम बन सकता है। विद्यार्थियों की किसी विषय को लेकर चल रही समस्या हल होगी। आज एक खास बात ध्यान रखें, कि अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने में ज्यादा समय ना लगाएं तथा त्वरित निर्णय लें। कुछ अनावश्यक खर्चे भी आ सकते हैं। अपना बजट संतुलित ना रखिए, नही तो उधार लेने की भी स्थिति बन सकती है।


वृश्चिक राशि वाले आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। आपकी कोई मन की इच्छा पूर्ति हो सकती है। परिवार में किसी मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपका यदि कोई नया घर खरीदने का सपना लंबे समय से अटक रहा था, तो वह भी पूरा हो सकता है। आपको कामों में यदि कोई गलतफहमी चल रही है, तो आप उसे दूर करने की कोशिश करें। परिवार में किसी शुभ और मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन हो सकता है। आपको अपने प्रयासों में तेजी लाने की आवश्यकता है। आपकी किसी नए काम के प्रति रुचि जागृत हो सकती है।


धनु राशि के जातकों को बातचीत के जरिए लाभ मिलेगा। एकाग्र होकर काम करना और दूसरों पर दबाव डालने से बचना ही श्रेष्ठ रहेगा। आर्थिक दृष्टिकोण से समय आपके अनुकूल है, खर्च अनियंत्रित रहने की संभावना है।


मकर राशि वालों का अनुकूल समय है। आपके रुके हुए कार्यों में गति आएगी तथा किसी पर भरोसा रखना फायदेमंद साबित होगा। साथ ही पिछले कुछ गलतियों से सीख कर अपनी कार्यप्रणाली में सुधार लाना कामयाबी देगा। कोई शुभ समाचार मिलने से मन को सुकून रहेगा। तनाव को अपने ऊपर हावी ना होने दें।लापरवाही की वजह से बैंक या निवेश संबंधी कोई काम में गड़बड़ होने की आशंका है। युवा वर्ग भी मौज मस्ती की वजह से अपने महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति लापरवाही करेंगे। यह समय अपने आपको और अधिक अपडेट करने का है।


कुंभ राशि वाले आज का दिन आपके लिए साहस और पराक्रम में वृद्धि रहने वाला है आपको निर्णय लेने की क्षमता का आपको लाभ मिलेगा। जो लोग प्रेम जीवन जी रहे हैं वह साथी को परिवार के सदस्यों से मिलवा सकते हैं। आपकी तरक्की की राह में आ रही बाधाएं दूर होगी। कार्यक्षेत्र में आपको कोई जिम्मेदारी भरा काम मिल सकता है। जिससे आप आसानी से पूरा कर सकेंगे। आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। विद्यार्थी यदि किसी परीक्षा को देने जा रहे हैं तो उसमें भी आसानी से उन्हे अच्छी सफलता मिल सकती है। 


मीन राशि के जातकों को अपने साझेदारों के साथ रिश्ते प्रगाढ़ होंगे। विवाद को हल करके आगे के काम पर फोकस करेंगे। आर्थिक दृष्टिकोण से कमाई की संभावना अच्छी है। जीवन साथी से भी धन की प्राप्ति होगी।

Editor's Picks