बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

20 October Horoscope: नौकरीपेशा वालों पर बढ़ेगी जिम्मेदारी, इन राशिवालों को मिलेगा प्यार का साथ

20 October Horoscope: नौकरीपेशा वालों पर बढ़ेगी जिम्मेदारी,  इन राशिवालों को मिलेगा प्यार का साथ

20 अक्टूबर, रविवार को इन राशि के लोगों को बिजनेस में फायदा हो सकता है। इन राशि वालों की आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग हैं। सितारों का साथ मिलेगा। लोगों को उम्मीद से ज्यादा फायदा होने के योग हैं। तनाव और चिंता से भी राहत मिलेगी। राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा दिन रहेगा। इनके अलावा कुछ राशि के सरकारी नौकरीपेशा लोगों पर एक्स्ट्रा काम की जिम्मेदारी आ सकती है। चलिए जानते हैं आज के 12 राशिफलों के बारे में,


मेष राशि वालों को अपनी योजनाओं को साकार करते समय इस बात का ध्यान रखें, कि आपको अपनी मेहनत द्वारा ही अपनी महत्वाकांक्षाओं की पूर्ति करनी होगी। किसी प्रभावशाली व्यक्ति का सहयोग भी बना रहेगा। भाई-बहनों के आपसी संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। व्यर्थ के खर्चे आने से मन कुछ परेशान रहेगा। हालांकि प्रयास करने पर आय का कोई स्रोत भी पुनः शुरू हो सकता है। विद्यार्थी अपने किसी प्रोजेक्ट में विफलता की वजह से कुछ तनाव में रहेंगे। परंतु निराश ना होकर दोबारा उस पर ध्यान केंद्रित रखें, निश्चित ही सफलता मिलेगी।


वृषभ राशि वालों का आज का दिन अधिक शुभ और उन्नति दायक रहेगा। आप अपने पराक्रम से कार्य क्षेत्र में उन्नति प्राप्त करने में सफल होंगे। बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से प्रशंसा और सम्मान मिलेगा। विदेश से कोई सूचना आदि प्राप्त होगी। कार्य क्षेत्र में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी। किसी भी प्रकार से अपने संयम को कम न होने दे। नवीन व्यापार शुरू करेंगे। सरकारी नौकरी के बजाए प्राइवेट नौकरी को ढूंढने का प्रयास करें। आपको जल्द सफलता मिलेगी। कार्य करते समय आपका ध्यान इधर से उधर भटकने से बड़ी हानि हो सकती है।


मिथुन राशि के लोगों के लिए दिन रचनात्‍मकता से भरा होगा और आपको हर कार्य में भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। आपके सुख में वृद्धि होगी और कारोबार में आपको भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। आज आपका दिन शानदार बीतेगा और आपको जो काम सबसे ज्‍यादा प्रिय है वह काम आपको करने को मिलेगा। आपको रिलैक्स करने में मदद मिलेगी और नई योजनाएं भी आपके दिमाग में आएंगी। सीनियर से सहयोग पाने का प्रयास करेंगे तो आपको लाभ होगा।


कर्क राशि वाले आज का दिन आपके लिए तरक्की लेकर आने वाला है, जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। राजनीति के क्षेत्र में कदम बढ़ा रहे लोगों को कुछ नए लोगों से मिलने जुलने का मौका मिलेगा। आपका कोई काम यदि अटक रहा था, तो वह भी पूरा हो सकता है। आप अपने पिताजी की किसी बात को लेकर उनसे बातचीत कर सकते हैं। आपका कोई विरोधी आपको परेशान करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगा। माता-पिता के आशीर्वाद से आपको किसी बड़ी डील को फाइनल करने का मौका मिलेगा।


सिंह राशि वाले कुछ ना कुछ दिक्कतें रहेंगी। आप अपनी कोशिशों से परेशानियों का सामना भी कर लेंगे। अपना आत्म विश्लेषण तथा आत्ममंथन करके अपने व्यक्तित्व में और अधिक निखार लाएंगे। किसी नए कार्य की रूपरेखा भी बन सकती है। आज किसी भी गैरकानूनी कामों में दिलचस्पी ना लें। ज्यादा वाद-विवाद में ना उलझे, अन्यथा समाज में आपकी छवि खराब हो सकती हैं। बगैर सोचे-समझे किसी की बातों पर भरोसा ना करें वरना कोई धोखा भी हो सकता है। 


कन्या राशि के लोगों को कारोबार में भाग्‍य का साथ मिलेगा। आस-पास के लोगों से टकराव की नौबत न आए इस बात का ध्यान रखें। आपके घर में किसी शुभ मंगल कार्य की चर्चा हो सकती है। भाग्य पर भरोसा रखें और आत्मविश्वास के साथ काम करें। रात के समय स्थिति में और सुधार होगा। आपके कारोबार में भाग्‍य का साथ मिलेगा और योजनाएं सफल होंगी।


तुला राशि वाले आज का दिन आपके लिए लंबे समय से रुके हुए कामों को पूरा करने के लिए रहेगा। आप बेवजह घर से बाहर न जाएं, नहीं तो आपको सिरदर्द, बदनदर्द और थकान आदि का अनुभव हो सकता है। आपके पिताजी आपको किसी काम को लेकर बेहतर सलाह देंगे। आपका किसी नए मकान या दुकान आदि की खरीदने की योजना बना सकते हैं। आपको कोई लोन आदि भी लेना पड़ सकता है। जीवनसाथी के लिए आप कोई उपहार लेकर आ सकते हैं। कोई दूर रह रहा परिजन आपसे मेल मुलाकात करने आ सकता है।


वृश्चिक राशि वाले व्यक्तिगत और परिवार संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से राहत मिलेगी और आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर उचित तरीके से ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। सोसाइटी अथवा सामाजिक गतिविधियों में आज मनोरंजन पूर्ण समय व्यतीत होगा। नेगेटिव- अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करने से पहले उस पर एक बार पुनर्विचार करना जरूरी है। समस्या आने पर वरिष्ठ लोगों का मार्गदर्शन लेने से परहेज ना करें। नकारात्मक विचार आपके कार्यों में बाधा डाल सकते हैं। विद्यार्थियों को अपने शिक्षा संबंधी गतिविधियों में और अधिक मेहनत की जरूरत है। 


धनु राशि के लोागें के लिए दिन सावधानी और सतर्कता का है। आपको बिजनस में थोड़ा सा जोखिम उठाने से सफलता प्राप्‍त होगी और भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा। आप रोजमर्रा के काम से अलग कुछ नए काम करने के बारे में सोच सकते हैं और आपको लाभ होगा। आपको किसी अपने के लिए कुछ पैसों का इंतजाम करना पड़ सकता है। नया मौका आपके आसपास है, उसे पहचानकर फायदा हासिल करें।


मकर राशि वाले आज का दिन आपके लिए धैर्य और साहस से काम लेने के लिए रहेगा। परिवार में किसी काम को लेकर टेंशन हो सकती है। आपको अपनी सुख-सुविधाओं की वस्तुओं पर पूरा ध्यान देना होगा। किसी पुराने मित्र से आपको लंबे समय बाद मिलने का मौका मिलेगा। बिजनेस में यदि आप किसी के साथ कोई पार्टनरशिप करने जा रहे हैं, तो वह भी आप आसानी से कर सकेंगे। परिवार में सुख-शांति भरा माहौल रहेगा। रोजगार की तलाश कर रहे लोगों को कोई बेहतर अवसर हाथ लग सकता है। आप किसी से बिना सोचे समझे कोई वादा ना करें।


कुंभ राशि वाले आपकी वाकपटुता और कार्य करने की शैली से लोग प्रभावित होंगें। दौड़-धूप की अधिकता भी आपके ऊपर हावी नहीं होगी। यह समय आर्थिक स्थितियों को और अधिक मजबूत करने के लिए अति उत्तम है। मन शांत रखने के लिए आध्यात्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना बेहतर रहेगा। अत्यधिक कार्यभार की वजह से दिन भर भागा-दौड़ी की स्थिति बनी रहेगी। दूसरों के मामले में अधिक हस्तक्षेप ना करें। बच्चों की संगति और गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। अगर किसी योजना में पैसा लगाने की योजना बना रहे हैं तो पहले ही अनुभवी से विचार-विमर्श करना जरूरी है। 


मीन राशि के लोगों को करियर के मामले में लाभ होगा। व्यापार में जोखिम उठाने का परिणाम हितकर रहेगा। परेशानियों को धैर्य और अपने मृदु व्यवहार से सुधार कर ठीक किया जा सकता है। आप अपनी बुद्धि के प्रयोग से हर कार्य में सफलता प्राप्‍त कर सकते हैं। आपको अभी तक आप कमी रही है। किसी संकटग्रस्त व्यक्ति की सहायता कर सकें तो शुभ रहेगा।

Editor's Picks