बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

21 October Horoscope: इन राशि वालों के इनकम सोर्स बढ़ेंगे, इन्हें मिलेगी खुशखबरी

21 October Horoscope: इन राशि वालों के इनकम सोर्स बढ़ेंगे, इन्हें मिलेगी खुशखबरी

21 अक्टूबर, सोमवार के ग्रह-नक्षत्र वर्धमान नाम का शुभ योग बना रहे हैं। जिससे इन राशि के लोगों को उपलब्धि मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा दिन रहेगा। इन राशि वालों के इनकम सोर्स बढ़ेंगे। नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन की खबर मिल सकती है। चलिए जानते हैं आज के 12 राशिवालों के बारे में।


मेष राशि वालों का दिनचर्या के सभी काम व्यवस्थित रूप से संपन्न होते जाएंगे। परिवार संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से सुकून और शांति का वातावरण बनेगा। किसी धार्मिक गतिविधि में भी शामिल होने का शुभ अवसर मिलेगा। अतिरिक्त जिम्मेदारियां आपको थका देंगी, इसलिए बेहतर होगा कि अपने कार्यभार को अन्य लोगों से बांट लें। साथ ही दिखावे की प्रवृत्ति के कारण बिना सोचे-समझे फिजूलखर्ची ना करें। इससे लोगों में जलन की भावना बढ़ेगी। 


वृष राशि वाले आज का दिन आपके लिए कोई सुकून और खुशी लाने वाला है। पिछले कुछ समय से चल रही समस्याओं से राहत मिलेगी तथा आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर ध्यान दे पाएंगे। आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने की दिशा में किया गया प्रयास सफल रहेगा। सपनों की दुनिया में न रहकर हकीकत का सामना करें। कभी-कभी आत्म विश्वास में कमी तथा आलस की वजह से बनते कामों मे रुकावटें आ सकती हैं। अपनी इन नकारात्मक कमियों को दूर करके आप बेहतरीन रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।


मिथुन राशि वालों का आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आप किसी काम के सिलसिले में यात्रा पर जा सकते हैं। आपको अपने पिताजी की कोई बात बुरी लग सकती है। आप जिस भी काम में हाथ डालेंगे, उसमें आपको सफलता अवश्य मिलेगी। यदि आपने किसी से मांग कर वाहन चलाया, तो वह आपके लिए समस्या बन सकता है। आप अपने परिवार के साथ किसी सामाजिक कार्यक्रम में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको बिजनेस को लेकर योजना बनाकर चलना होगा।


सिंह राशि के जातकों के लिए कल का दिन मान सम्मान में व्यक्ति लेकर आने वाला है. जीवनसाथी से कुछ मतभेद होने की संभावना है. कल का परिवार में प्रॉपर्टी को लेकर कोई भी लड़ाई झगड़ा हो, तो उसमे पिताजी की सलाह  से आपको फायदा हो सकता है. आपको किसी विशेष काम को लेकर यात्रा पर जाना पड़ सकता है. संतान की तरक्की में आ रही बढ़ाएं दूर होगी. कोई काम यदि किसी दूसरे के भरोसा छोड़ा, तो उसे पूरा होने में समस्या आएगी.


कन्या राशि वालों को परिवार के किसी सदस्य की उपलब्धि को लेकर घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। आपके विनम्र स्वभाव की वजह से घर तथा समाज में आपकी तारीफ होगी। पड़ोसियों के साथ चल रहा कोई पुराना मसला भी हल होगा। युवाओं को अपने भविष्य को लेकर चल रही किसी मेहनत के उचित परिणाम मिलने से राहत मिलेगी। लेकिन सामाजिक अथवा राजनैतिक गतिविधियों से जुड़े लोग अपने मान-सम्मान को लेकर सजग रहें। कई बार आप काल्पनिक योजनाएं बना लेते हैं, जिसकी वजह से आपके बनते काम बिगड़ भी जाते हैं। इसलिए हकीकत का सामना करें। बच्चों को गुस्से में आकर हतोत्साहित ना करें। 


तुला राशि वाले का आज का दिन आपके लिए धन संबंधित मामलों में बेहतर रहने वाला है। आपकी इनकम के सोर्स बढ़ेंगे, जो आपको खुशी देंगे। आपको एक से अधिक स्रोतों से इनकम प्राप्त होगी। यदि आपका कोई धन कहीं फंसा हुआ था, तो उसके वापस मिलने की संभावना है। माता-पिता के आशीर्वाद से आपका कोई रुका हुआ काम पूरा होगा। बिजनेस कर रहे लोगों को अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। आपके शत्रु भी आपके कामों में रोड़ा अटकाने की कोशिश करेंगे। आपकी पद व प्रतिष्ठा बढ़ सकती है। 


वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कल का दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको किसी अपरिचित का भरोसा करने से बचना होगा. आपको अपने जरूरी कामो  पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. जीवन साथी से आपकी किसी बात को लेकर खटपट हो सकती है. आप दिल से लोगों का भला सोचेंगे, तो लोग इसे आपका स्वागत समझ सकते हैं. घूमने फिरने के दौरान आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त होगी. यदि आपने किसी से धन उधार लिया था, तो  आपको उसे वापस करना पड़ सकता है.


धनु राशि वाले अपने किसी विशेष कार्य को करते समय परिवार जनों की भी सलाह ले, इससे आपको अवश्य ही सकारात्मक परिणाम हासिल होंगे। समय अनुसार अपने व्यवहार में लचीलापन रखना आपको हर परिस्थिति में व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग करेगा। अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए आपको कुछ नियम और व्यवस्था को अपनाना होगा। जीवन में सब कुछ होते हुए भी कुछ खालीपन सा महसूस होगा। अपने ऊपर नकारात्मकता ना हावी होने दें तथा स्वयं को व्यस्त रखें। 


मकर राशि वाले आज अपनी दिनचर्या को लेकर बनाए गए नियम आपको राहत देंगे तथा कार्य व्यवस्थित रूप से संपन्न होते जाएंगे। इस समय किसी विशेष पॉलिसी में निवेश करना निकट भविष्य में फायदेमंद साबित होगा। पैतृक संपत्ति से संबंधित मामला आपसी मध्यस्थता से हल हो सकता है। अपनी कार्यप्रणाली को गोपनीय रखना जरूरी है। सतर्क रहें तथा आसपास की गतिविधियों को नजरअंदाज ना करें। दूसरों से मदद की उम्मीद ना रखकर अपनी कार्य क्षमता पर विश्वास रखें। ध्यान रखें कि आपकी जिद्द आपका कोई खराब काम खराब कर देगी। 


कुंभ राशि वाले आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने के लिए रहेगा, क्योंकि आपको काम अधिक रहने के कारण पैरों में समस्या होने की संभावना है। आपको किसी धन संबंधित समस्या को लेकर अपने पिताजी से बातचीत करनी होगी। आपका बिजनेस पहले से बेहतर चलेगा। आपके किसी मित्र की सलाह आपके खूब काम आएगी। 


मीन राशि वाले आज का दिन आपके लिए वाणी और व्यवहार पर संयम रखने के लिए रहेगा। आपको अपने कामों में एकाग्र होकर जुटना होगा। अपने ज्ञान को आप इधर-उधर ना लगाएं, नहीं तो कोई गड़बड़ी होने की संभावना है। आपके परिवार में किसी सदस्य को सरकारी नौकरी मिलने से माहौल खुशनुमा रहेगा। बिजनेस में भी आपको अच्छा उछाल देखने को मिलेगा, जिससे आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। यदि आपको अपनी पारिवारिक समस्याओं को लेकर कोई टेंशन चल रही थी, तो वह भी काफी हद तक कम होगी।

Editor's Picks