बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

24 October Horoscope: दोस्ती के चक्कर में अपने कामों को अधूरा में न छोड़ें, रूका काम हो सकता है पूजा

दिन की शुरूआत करते ही आज का राशिफल आप अपना यहां पढ़ें। जानें आज आपका दिन कैसा बितने वाला है।

24 October Horoscope: दोस्ती के चक्कर में अपने कामों को अधूरा में न छोड़ें, रूका काम हो सकता है पूजा

24 अक्टूबर, गुरुवार को साध्या और शुभ योग बन रहे हैं। जिससे कुछ राशि वालों के प्रमोशन के योग हैं। इन राशि वालों का मनचाहा काम अचानक पूरा हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छा दिन है। इन राशि वालों को नई उपलब्धियां मिल सकती हैं। रुका काम भी पूरा हो सकता है। चलिए जानते हैं आज के 12 राशियों के बारे में किनका कैसा दिन बीतेगा।


मेष राशि वालों का आर्थिक नजरिए से दिन अच्छा रहेगा। अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। परिवार से संबंधित दायित्वों को भी आप बखूबी निभाएंगे। आपकी उपलब्धियों और सेवा सुश्रुषा से बड़े बुजुर्ग प्रसन्न रहेंगे। बच्चे अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र चित्त रहेंगे। पारिवारिक मामलों में अपना योगदान जरूर रखें। किसी की आलोचना पर ध्यान नहीं देना है। अपनी इच्छा अनुसार स्वतंत्रता से काम करने की आवश्यकता है। युवा लोग मित्रता निभाने के चक्कर में अपने खुद के काम अधूरे छोड़ेंगे। इस वजह से अपना नुकसान भी करेंगे। 


वृषभ राशि वालों का आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में आप लाभ उठाएंगे। सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के जन समर्थन में इजाफा होगा। आपको किसी बड़े पद के मिलने से खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा। आपके सहयोगी भी आपके कामों में पूरा साथ देंगे। आपको अपने बॉस की बातों को कार्यक्षेत्र में नजरअंदाज नहीं करना है। पिताजी की सेहत पर आपको पूरा ध्यान देना होगा। आप अपने परिजनों के साथ कुछ मौज मस्ती भरे फल व्यतीत करेंगे।


मिथुन राशि के जातकों के इसलिए कल दिन सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा आपकी तरक्की के नए-नए मार्ग खुलेंगे। आपकी शान शौकत में इजाफा होगा। शेयर मार्केट से जुड़े लोगों के लिए दिन अच्छा रहने वाला है। आपको अपने सहयोगियों से मन की बात कहने का मौका मिलेगा, लेकिन कार्य क्षेत्र में आप किसी से बेवजह न उलझे, क्योंकि आपके कुछ विरोधी आपको परेशान करने की पूरी कोशिश करेंगे।  आपको किसी से कोई बात बहुत ही सोच समझ कर बोलनी होगी।


कर्क राशि वालों को दिन की शुरुआत में ही अपने महत्वपूर्ण काम संबंधी योजना बना ले। क्योंकि दोपहर बाद परिस्थितियां आपके पक्ष में बहुत ही अनुकूल हैं, आपके काम स्वतः ही बनने शुरू हो जाएंगे। रचनात्मक कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से सुकून और खुशी मिलेगी। व्यक्तिगत व्यस्तता की वजह से कुछ महत्वपूर्ण कार्य छूट भी सकते हैं। इसलिए अपने महत्वपूर्ण कार्यों को प्राथमिकता पर रखें। ग्रह स्थिति कुछ ऐसा संदेश भी दे रही है, कि दूसरों की सलाह पर ध्यान देने की अपेक्षा स्वयं पर भरोसा रखकर कार्य करें। 


सिंह राशि वालों को आज का दिन आपके लिए लाभदायक रहने वाला है। आपकी पद व प्रतिष्ठा बढेगी। आपको अपनी संतान की सेहत पर पूरा ध्यान देना होगा। वैवाहिक जीवन में खुशियां रहेगी। आप किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए भी सोच विचार कर सकते हैं। किसी काम को लेकर यदि आप यात्रा पर जा रहे थे, तो वह आपके लिए लाभदायक रहेगी। आपकी किसी पुराने मित्र से लंबे समय बाद मुलाकात होगी। आपको अपने कामों को लेकर योजना बनाकर चलने की आवश्यकता है।


कन्या राशि के जातकों के लिए कल दिन एनर्जी भरा रहने वाला है। आप अच्छी सोच का कार्य क्षेत्र में  लाभ उठाएंगे। आप किसी काम को  समय से पहले पूरा करके देंगे, जिससे आपके बॉस  खुश रहेंगे। आपको कोई पुरस्कार भी मिल सकता है। कोई प्रॉपर्टी संबंधित डील यदि लटकी  हुई थी, वह भी  फाइनल हो सकती है, जो आपको खुशी देगी। आपकी कोई मन की इच्छा पूरी होने से  आपकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा।


तुला राशि वालों के लिए आज कुछ अनुभवी और प्रभावशाली लोगों से मेल-मुलाकात का अवसर मिलेगा। समय अनुकूल है। सिर्फ अवसरवादी होकर अवसर का लाभ उठाने की जरूरत है। आपको अपनी योग्यता के मुताबिक अच्छे नतीजे मिलेंगे। सायंकाल के बाद परिवारजनों के साथ डिनर आदि में मनोरंजक समय व्यतीत होगा। लेनदेन संबंधी मामलों में कोई चूक सकती हैं। युवाओं को कोई भी काम प्लानिंग से करने की जरूरत है, अन्यथा बनता काम बिगड़ जाएगा। कोई वाहन से संबंधित लोन लेने की योजना बन रही है, तो उस पर एक बार फिर विचार करने की जरूरत है। मुश्किल समय में शांतचित्त बने रहे। 


वृश्चिक राशि वालों का आज का दिन आपके लिए मौज मस्ती भरा रहने वाला है। शेयर मार्केट में यदि आपने पहले धन का इन्वेस्टमेंट किया था, तो उससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आपके कुछ खर्चों को भी आसानी से कर  सकते हैं। सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे लोगों के प्रयास  सफल रहेंगे।  विद्यार्थी किसी परीक्षा को देने के लिए कहीं बाहर जा सकते हैं। आपको कानूनी कामों को किसी दूसरे के भरोसे नहीं छोड़ना है। धार्मिक कार्य में आपकी खूब रुचि रहेगी। आपकी कोई डील फाइनल हो सकती है।


धनु राशि के जातकों के लिए कल दिन सोच समझ कर काम करने के लिए रहेगा। आपका मन अशांतिपूर्ण रहेगा, क्योंकि कोई पारिवारिक कलह आपको परेशानी दे सकती है। आपके परिवार का कोई सदस्य आपसे कोई ऐसी बात बोल सकता है, जिससे आपको परेशानी होगी। किसी बाद विवाद की स्थिति में आपको धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है। आपकी कोई बात बनते बनते बिगड़ सकती है। आपको अपनी संतान  पक्ष की ओर से भी कोई खुशखबरी सुनने को मिलेगी। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलेगा।


मकर राशि वालों के लिए आज दिन का अधिकतर समय धार्मिक तथा सामाजिक गतिविधियों में व्यतीत हो जाएगा। कुछ नए संबंध भी बनेंगे, जो कि लाभदायक रहेंगे। आपके व्यक्तित्व और कार्यप्रणाली में भी बेहतरीन निखार आएगा। युवाओं को अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम मिलने वाले हैं। गैरकानूनी कार्यो से दूरी बनाकर रखें। खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन साथ ही धन लाभ भी रहेगा। इसलिए अधिक परेशान होने की जरूरत नहीं। परंतु आप अपने उग्र स्वभाव की वजह से किसी के साथ संबंध खराब सकते हैं। अपने स्वभाव को सकारात्मक रखें।


कुंभ राशि वालों का आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपका कोई कोर्ट कचहरी से संबंधित मामला सुलझ सकता है। आपको अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा। पारिवारिक समस्याओं को आप बैठकर दूर करें, तो आपके लिए बेहतर रहने वाला है। धार्मिक कार्य में आपकी खूब रुचि रहेगी। नौकरी को लेकर यदि आपको कोई समस्या चल रही है, तो आप किसी दूसरी जगह अप्लाई कर सकते हैं। आपका बिजनेस पहले से ग्रो करेगा, जो आपको खुशी देगा। किसी के सलाह आप सोच समझ कर मने, तो ही बेहतर रहने वाला है।


मीन राशि के जातकों के लिए कल दिन कुछ कमजोर रहने वाला है। आपके परिवार में किसी सदस्य की सेहत में गिरावट आने के कारण भागदौड़ अधिक रहेगी। आपको कोई निराशाजनक सूचना सुनने को मिल सकती है। आप किसी अपरिचित व्यक्ति से कोई लेनदेन ना करें और आप अपने मन की बाद किसी बाहरी व्यक्ति से शेयर ना करें, नहीं तो मैं बाद में वह इसका फायदा उठा सकते हैं। विद्यार्थी किसी नौकरी से संबंधित परीक्षा में सम्मिलित हो सकते हैं।

Editor's Picks