बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar News : आज फिर से हाथ जोड़ने लगे CM नीतीश ! DGP-गृह सचिव की तरफ हाथ जोड़कर मुड़े और कहा....

Bihar News : आज फिर से हाथ जोड़ने लगे CM नीतीश ! DGP-गृह सचिव की तरफ हाथ जोड़कर मुड़े और कहा....

Bihar News: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज सोमवार को नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों के नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रमें शामिल हुए. इस मौके पर दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी, विजय सिन्हा और विजय कुमार चौधरी के अलावे पुलिस-प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे. बापू सभागार में आयोजित कार्यक्रम में नीतीश कुमार ने नव नियुक्त दारोगा को नियुक्ति पत्र दिया. आज कुल 1239 नव चयनित अभ्यर्थियों को ज्वाइनिंग लेटर दिया गया. अपने संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री ने हाथ जोड़ा. गृह सचिव और डीजीपी की तरफ हाथ जोड़ते हुए कहा कि जल्दी से और भी नियुक्ति करा दीजिए. पुलिस में महिलाओं की संख्या 35 फीसदी करिए. 

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों के सामने जोड़े हाथ

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम तो अधिकारी लोग से यही कहना चाहेंगे कि तेजी से बहाली करिए. हमारा कहना है कि अगले साल, अगले साल तो चुनाव ही हो जाएगा, उसके पहले ही पूरे तौर पर बहाली कर लीजिए, ताकि महिलाओं की पुलिस में संख्या 35 फ़ीसदी हो जाए. कुल मिलाकर 2 ,29000 की बहाली हो जाए. आप लोग करिएगा की नहीं, तेजी से करिएगा न ? डीजीपी की तरफ देखते हुए कहा कि आप बैठ गए जी....गृह सचिव से भी मुख्यमंत्री ने कहा कि तेजी से पुलिस और पुलिस अधिकारी की बहाली करिए,ताकि विधानसभा चुनाव से पहले सभी की नियुक्ति हो जाए।  

बालू-दारू और जमीन माफियाओं को खत्म करें- सम्राट 

इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री विजय चौधरी और दोनों डिप्टी सीएम ने नव नियुक्ति सब इंस्पेक्टरों को कर्तव्यबोध से अवगत कराया. वक्ताओं ने कहा कि आप पर बड़ी जिम्मेदारी दी जा रही है. कानून का राज स्थापित करने को लेकर काम करें. डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी ने नव नियुक्त दारोगा को संबोधित करते हुए कहा कि दारू माफिया, बालू माफिया और जमीन माफियाओं को छोड़ना नहीं है. खत्म करके ही दम लेना है. 

मुख्यमंत्री ने मीडिया से बनाई दूरी

CM को छोड़ अन्य सभी वक्ताओं का संबोधन खत्म हो गया, ज्वाइिंग लेटर देने की कार्यवाही पूरी हो गई. इसके बाद गृह विभाग की तरफ से जो कार्यक्रम का लाईव प्रसारण किया जा रहा था, वो भी बंद हो गया. इस बार सूचना एवं जन संपर्क विभाग की बजाय खुद गृह विभाग की तरफ से नियुक्ति पत्र वितरण का लाईव प्रसारण किया जा रहा था. लाईव प्रसारण अचानक रूक गया. कुछ देर के बाद मुख्यमंत्री का लाईव प्रसारण किया गया. मीडिया कर्मियों को भी हॉल में प्रवेश वर्जित कर दिया गया था.   

Editor's Picks