बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

धनतेरस के दिन करें ये एक काम, साल भर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

धनतेरस आने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में लोग अभी से ही खरीदारी का सोचने लगे हैं। वहीं, साल भर में ये काम करने से मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

धनतेरस के दिन करें ये एक काम, साल भर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

देशभर में लोग धनतेरस और दिवाली की तैयारी धूमधाम से कर रहे हैं ऐसे में सभी लोग अपनी अपनी आरती की स्थिति के अनुसार धनतेरस की तैयारी में लगे हुए हैं कोई घर की साफ सफाई में लगा है तो कोई दिवाली की खरीदारी में इस बीच कई लोग धनतेरस को लेकर के भी काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी नई जानकारी बताने वाले हैं जिसका अनुसरण कर साल भर आपके खाते में पैसे की बारिश होते रहेगी। आपके इस एक गाड़ी से मां लक्ष्मी काफी प्रसन्न हो जाएंगे और आपके घर में उनका वास सालों भर बना रहेगा तो आईए जानते हैं कौन सा वह एक कार्य है जो धनतेरस के दिन या उससे पहले करना एक तरह से अनिवार्य रहता है। 


दरअसल, देश के लगभग सभी करोड़पति लोग जैसे मुकेश अंबानी, गौतम अडानी आदि धनतेरस के दिन अपने घर एक चीज जरूर करते है। ऐसे में यदि आप भी चाहते है कि मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाए तो आइए हम बताते है कि उस दिन घर क्या लाना है। देशभर में इस साल 29 अक्टूबर को धनतेरस मनाया जाने वाला है ऐसे में सभी लोग धनतेरस की तैयारी में जुड़ गए हैं। हिंदू पंचांग के अनुसार धनतेरस का दिन काफी शुभ माना जाता है इस दिन अगर आप अपने घर में यह एक कार्य करते हैं तो आपके घर धन की वर्षा हो जाएगी। 


ऐसी मान्यता है कि यदि आप धनतेरस पर सोना-चांदी नहीं खरीद सकते है तो आप एक छोटी से चम्मच खरीद लें। करोड़पति लोग इतने अमीर होने के बावजूद भी धनतेरस पर एक छोटी चम्मच जरूर खरीदते है। लेकिन ध्यान रखें कि इस चम्मच से आपको खाना नहीं खाना है बल्कि इसे उठा कर अपनी तिजोरी में रखना है। ऐसा करने से आपके घर पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है और पूरे साल धन की बरसात करती रहती है।

Editor's Picks