बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Bihar news: बिहार में नहीं थम रही शराब तस्‍करी, इस नई तकनीक से कर रहे धंधेबाजी

Bihar news: बिहार में नहीं थम रही शराब तस्‍करी, इस नई तकनीक से कर रहे धंधेबाजी

Bihar news: पूर्णिया-बिहार में शराब तस्‍करी थमने का नाम नहीं ले रही है। बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। इसके लिए तस्‍कर तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। ताजा मामला चौंकाने वाला है। जिसने भी देखा उसे यकीन नहीं हुआ कि चाय की दुकान खोलकर विभिन्न ब्रांड की शराब बेची जा रही थी। लेकिन ये बात सच है। जिसे भी देखा उसके मुंह से यही निकला चाय गरम नाम की दुकान में शराब। जिसने सुना उसे अपने कानों पर यकीन नहीं हुआ, जिसने देखा उसे एक बार अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ। कुछ ऐसा ही हाल पूर्णिया शहर के बीचो-बीच के हाट थाना क्षेत्र के उर्स लाइन स्कूल के समीप चाय गरम नाम की दुकान के पास से गुजरने वाले उन लोगों का था जिसकी निगाह इस छापेमारी पर पड़ रही थी। लोग रुक-रुक कर देख रहे थे।

 सभी के मन में यहीं सवाल था चाय गरम नाम की दुकान में शराब...! सूबे में शराबबंदी के बावजूद तस्कर काफी सक्रिय हैं। तस्करों की गिरफ्तारी भी हो रही है। फिर भी शराब के कारोबारी और तस्कर नए-नए हथकंडे अपनाकर शराब के कारोबार को धड़ल्‍ले से चला रहे हैं। ये शराब तस्‍कर प्रशासन को लगातार चकमा दे रहे हैं और कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। खास बात यह कि तस्कर पकड़ में आने से बचने के लिए हर बार कोई न कोई नया तरीका अख्तियार कर ही ले रहे हैं। हद तो यह कि पूर्णिया में चाय गरम नामक खाध प्रतिष्ठान में फ़ास्ट फ़ूड की आड़ में धरल्ले से शराब की बिक्री हो रही थी। शराबबंदी को धरातल पर लागू कराने के लिए पूर्णिया पुलिस ने छापामारी कर 31.5 लीटर बियर और विदेशी शराब बरामद किया है। दुकानदार दुकान में फ्रिज में शराब रखकर आराम से बेचा करता था। जिसके बाद दुकान के संचालक शराब के धंधे में संलिप्त पूर्णिया के कोरठ बाड़ी मधुबनी निवासी अरबिंद कुमार सिंह के पुत्र विवेक कुमार सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया। 

जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस की टीम दुकान में छापेमारी करने पहुंची। छापेमारी के दौरान दुकान में रखे फ्रिज से बियर और विदेशी शराब बरामद किया गया। शराब बरामदगी की जानकारी मिलते ही मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई। लोग हैरान रह गए। स्‍थानीय लोग भी भौंचक्‍के नजर आए। सभी के मुंंह पर एक ही बात थी। गरम चाय की दुकान में भी शराब!  उक्त दुकानदार अधिक मुनाफा कमाने के लिए पुलिस को चकमा देकर चाय गरम की दुकान से शराब की बिक्री कर रहा था। हालांकि उसकी चालाकी पकड़ी गई है और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

रिपोर्ट- अंकित कुमार



Editor's Picks