बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

PM Modi News: पीएम मोदी के हजारीबाग दौरे से पहले दहशत फैलाने की कोशिश, उग्रवादियों ने 5 हाइवा गाड़ियों को किया आग के हवाले

PM Modi News: पीएम मोदी के हजारीबाग दौरे से पहले दहशत फैलाने की कोशिश, उग्रवादियों ने 5 हाइवा गाड़ियों को किया आग के हवाले

PM Modi News: देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल झारखंड के हजारीबाग आने वाले हैं. जहां वो बीजेपी के परिर्वतन रैली का समापन करेंगे। हालांकि, उनके आने के पहले ही स्थानीय उग्रवादियों ने बड़ी घटना को अंजाम दे दिया है। उन्होंने  केरेडारी टंडवा मुख्य पथ पर खड़े 5  हाइवा को आग के हवाले कर दिया है। घटना बीती रात 2 बजे का है. जानकारी के मुताबिक हजारीबाग के स्टाफ होटल से थोड़ा आगे केरेडारी टंडवा पर  8 से 9 की संख्या में उग्रवादियों ने हाइवा ड्राइवरों के साथ मारपीट करने लगे। इसके बाद गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

घटना की सूचना पर तुरंत बड़कागांव एसडीपीओ कुलदीप कुमार, थाना प्रभारी अजित कुमार, इंस्पेक्टर अनिल कुमार समेत  एनटीपीसी के अधिकारी रोहित पाल मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी लेकर जांच के आदेश दे दिए। वहीं घटना के बाद से इलाके में दशहत का माहौल है.

पीएम जनजातीय उन्नत ग्राम योजना का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को झारखंड के हजारीबाग में एक महत्वपूर्ण दौरे पर आएंगे, जहां वे विनोबा भावे विश्वविद्यालय परिसर में 'पीएम जनजातीय उन्नत ग्राम योजना' का शुभारंभ करेंगे। इस योजना के तहत झारखंड के 4000 गांवों को चुना गया है, जिनके विकास और उन्नति के लिए यह योजना लागू की जाएगी। इसके साथ ही, पीएम मोदी कई एकलव्य विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे, जो आदिवासी बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से स्थापित किए गए हैं।

आदिवासी समूह से संवाद और 'पीएम जनमन कार्यक्रम' का शुभारंभ

पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान हजारीबाग के मटवारी इलाके में आदिवासी समुदाय के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे आदिवासी समूह की समस्याओं और उनकी आवश्यकताओं पर चर्चा करेंगे। इसके अलावा, पीएम मोदी 'पीएम जनमन कार्यक्रम' का भी शुभारंभ करेंगे, जो ग्रामीण विकास से संबंधित एक प्रमुख योजना है।

भाजपा की 'परिवर्तन यात्रा महासभा' को संबोधन

इसके बाद, प्रधानमंत्री भाजपा की 'परिवर्तन यात्रा महासभा' को संबोधित करेंगे। इस सभा में वे पार्टी के सदस्यों और जनता को पार्टी की योजनाओं और आगामी चुनावों को लेकर दिशा निर्देश देंगे। यह सभा राज्य में भाजपा के राजनीतिक कार्यक्रमों का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है।

हजारीबाग से रांची और फिर दिल्ली रवाना

अपने हजारीबाग दौरे के बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर से रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट लौटेंगे। यहां से वे विशेष विमान के जरिए दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

Editor's Picks